मेटा क्वेस्ट वीआर हेडसेट अब इशारों पर आधारित आभासी नियंत्रण प्रदान करता है

 

मेटा क्वेस्ट वीआर में नई सुविधाएँ लाता रहता है

कंपनी हेडसेट के बेहतर इस्तेमाल के अनुभव को लगातार बेहतर बना रही है और वर्चुअल यूआई उसके लिए अगला कदम है।

मेटा ने घोषणा की कि वह मेटा क्वेस्ट के नवीनतम “वी50” अपडेट के साथ एक नया प्रायोगिक फीचर “डायरेक्ट टच” शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को नियंत्रकों के बिना वर्चुअल रियलिटी (वीआर) इंटरफेस में टैप और स्वाइप करने की अनुमति देगा।

फतेहाबाद विधायक ने उठाया सरपंचों का पक्ष: विधानसभा में बोले दुड़ाराम- सीएम बीच का रास्ता निकालें; हलके की कई मांग उठाई

कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि नई सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अब सेटिंग्स को समायोजित करने या अपनी लाइब्रेरी से गेम का चयन करने के लिए अपनी तर्जनी के साथ बटन टैप कर सकते हैं, वर्चुअल कीबोर्ड पर संदेशों को जल्दी से टाइप कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं।

डायरेक्ट टच फीचर कंपनी की हैंड-ट्रैकिंग तकनीक में एक बड़ा सुधार है, जो सामान्य तौर पर सिस्टम और 2डी पैनल के साथ बातचीत करने के लिए अधिक सहज और आकर्षक तरीका पेश करता है।

कंपनी ने एक नया “जेस्चर फॉर हैंड्स-बेस्ड लोकोमोशन” भी पेश किया, जिसे आप फर्स्ट हैंड के नवीनतम संस्करण में आज़मा सकते हैं।

इसमें कहा गया है, “हम इन-गेम मल्टीटास्किंग जोड़ रहे हैं, जिससे आप मेटा क्वेस्ट ब्राउज़र जैसे 2डी ऐप का उपयोग कर सकते हैं, बिना उस गेम को बंद किए जो आप खेल रहे हैं।”

बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर मिला छात्रा का शव: रोहतक MDU में कर रही थी PHD; पुलिस को सुसाइड का अंदेशा

V50 अपडेट के साथ, कंपनी ने “मेटा क्वेस्ट टच प्रो नियंत्रकों पर ट्रैकिंग शुरू करने में लगने वाले समय” को भी कम कर दिया।

पिछले महीने, मेटा ने v2.1 अपडेट के साथ अपनी क्वेस्ट की हैंड ट्रैकिंग तकनीक में सुधार किया था और इसे क्वेस्ट अनुप्रयोगों के लिए डिफ़ॉल्ट बना दिया था।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *