मेटा के पास वेब पर एक नया एआई चैटबॉट है जिससे लोग बात कर सकते हैं

 

आखरी अपडेट: अगस्त 07, 2022, 16:52 IST

मेटा के एआई चैटबॉट को ब्लेंडरबॉट 3 कहा जाता है

मेटा ने अपनी शोध प्रयोगशालाओं में एआई चैटबॉट विकसित किया है और इसे आम जनता के लिए उपलब्ध कराया है लेकिन अभी सभी के लिए नहीं।

मेटा ने एक एआई चैटबॉट विकसित किया है और इसे इंटरनेट पर जनता के लिए उपलब्ध कराया है। इस चैटबॉट को मेटा की एआई रिसर्च लैब ने बनाया है, जो जनता से चैटबॉट के बारे में फीडबैक लेना चाहती है।

मेटा के इस चैटबॉट को ब्लेंडरबॉट 3 कहा जाता है, जिसे चैटबॉट के अलावा किसी भी चीज़ से भ्रमित करना मुश्किल है। और मेटा ने इस चैटबॉट को अभी के लिए केवल यूएस में रहने वाले लोगों के लिए उपलब्ध कराया है।

करनाल में युवा बेटियों की पहल: संस्था बना दे रही जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा, 8 साल से बांटा जा रहा ज्ञान

कंपनी ने कहा है कि ब्लेंडरबॉट 3 एक सामान्य बातचीत में संलग्न हो सकता है, या यहां तक ​​​​कि उन प्रश्नों के जवाब में आपकी मदद कर सकता है जो आप बाजार में उपलब्ध किसी भी डिजिटल सहायक से पूछेंगे।

BlenderBot 3 को एक प्रोटोटाइप के रूप में विकसित किया गया है और बड़े भाषा मॉडल पर बनाया गया है जिस पर मेटा ने पहले काम किया है। एलएलएमएस को सॉफ्टवेयर का एक शक्तिशाली लेकिन त्रुटिपूर्ण टेक्स्ट-जनरेशन कहा जाता है। BlenderBot 3 को टेक्स्ट के डेटासेट की एक विस्तृत श्रृंखला पर प्रशिक्षित किया गया है जिसका उपयोग भाषा उत्पन्न करने के लिए किया जा सकता है।

मेटा लोगों को ब्लेंडरबॉट 3 की क्षमताओं का परीक्षण करने के लिए उपयोग करना चाहता है, जो इंटरनेट पर खोज कर सकता है और आपको विशिष्ट उत्तर दे सकता है, और यहां तक ​​​​कि आपको इसकी जानकारी का स्रोत भी बता सकता है। मेटा एलएलएमएस के मुद्दों को सुलझाना चाहता है ताकि एआई चैटबॉट को नियमित लोगों से बात की जा सके ताकि ब्लेंडरबॉट 3 की अश्लील भाषा, गालियों या किसी भी असंवेदनशील टिप्पणी का उपयोग करने की संभावना को कम किया जा सके।

NHM कर्मचारियों ने MLA को सौंपा ज्ञापन: रोहतक में 3 दिन से कर रहे हड़ताल, कल पंचकूला में होगा MD का घेराव

जो लोग BlenderBot 3 चैटबॉट को आज़माने के इच्छुक हैं, उन्हें अपने डेटा को एकत्र करने के लिए सहमति देनी होगी, जिसे मेटा कहता है, संग्रहीत किया जाएगा और बाद में सामान्य AI अनुसंधान समुदाय द्वारा उपयोग करने के लिए प्रकाशित किया जाएगा।

जनता के लिए उपलब्ध कराए गए चैटबॉट के पिछले प्रयोगों ने अपेक्षित परिणाम नहीं दिए। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि मेटा पिछली गलतियों से कैसे सीखता है और एक संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए ब्लेंडरबॉट 3 का उपयोग करता है।

अमित पंघाल के गोल्ड जीतने पर पिता बोले: आर्मी का जवान केवल आगे बढ़ता है पीछे नहीं हटता; अभी शादी नहीं खेल पर फोकस

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *