मुरलीकृष्णन बी को Xiaomi इंडिया के नए अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया, मनु कुमार जैन की जगह ली गई

 

Xiaomi भारत ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि मुरलीकृष्णन बी अब Xiaomi इंडिया के नए अध्यक्ष हैं, जिन्होंने मनु कुमार जैन से शासन संभाला है, जो अब कंपनी के वैश्विक डिवीजन के प्रमुख हैं। मुरलीकृष्णन बी 1 अगस्त से अपनी नई भूमिका की अध्यक्षता करेंगे।

संगरूर सांसद के बयान पर सियासी घमासान: शहीद भगत सिंह को आतंकवादी कहा; विरोधी पार्टियां बोली- माफी मांगे सिमरनजीत मान

वह 2018 से Xiaomi India में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) के रूप में काम कर रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में, वह लॉन्च इवेंट्स में और यहां तक ​​कि प्रेस से बात करने में भी महत्वपूर्ण रहे हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “मुरलीकृष्णन दिन-प्रतिदिन के संचालन, सेवाओं, सार्वजनिक मामलों, रणनीतिक परियोजनाओं के लिए जिम्मेदार होंगे और मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया पहल के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।”

हरियाणा में HCS परीक्षा 24 जुलाई को: 10 जिलों में 524 सेंटर बनाए, 2 शिफ्ट में 1,48,262 कैंडिडेट देंगे एग्जाम

मुरलीकृष्णन आईआईएम-कलकत्ता के पूर्व छात्र हैं, और उपभोक्ता तकनीक क्षेत्र में 25 वर्षों के विशाल अनुभव के साथ आते हैं। उन्हें ऑफ़लाइन बिक्री, सेवा और संचालन आदि में Xiaomi की वृद्धि का श्रेय दिया गया है।

मनु कुमार जैन कई वर्षों से भारत में Xiaomi के प्रमुख हैं। ह्यूगो बर्रा के नए चरागाहों के लिए जाने के बाद उन्होंने पद संभाला। तब से, जैन विभिन्न श्रेणियों में अग्रणी नाम बनने के लिए ब्रांड के उदय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। लेकिन वैश्विक टीम में आने के बाद से, Xiaomi ने भारत में प्रबंधन में कई बदलाव किए हैं।

इसने पिछले महीने एल्विन त्से को महाप्रबंधक नियुक्त किया था। अनुज शर्मा को कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में वापस लाया गया। कंपनी ने एक बयान में कहा, “वे स्वतंत्र रूप से भारत के कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं और ब्रांड के पीछे एक मजबूत प्रेरक शक्ति बने रहेंगे।”

हरियाणा में HCS परीक्षा 24 जुलाई को: 10 जिलों में 524 सेंटर बनाए, 2 शिफ्ट में 1,48,262 कैंडिडेट देंगे एग्जाम

Xiaomi विभिन्न श्रेणियों में बाजार पर हावी है, जिसमें स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी और यहां तक ​​कि पहनने योग्य खंड शामिल हैं।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *