माइक्रोसॉफ्ट रोल आउट साइन लैंग्वेज व्यू इन टीम्स; यहां देखिए यह कैसे काम करता है

 

Microsoft ने “सांकेतिक भाषा दृश्य” पेश किया है, जो टीमों में एक नया मीटिंग अनुभव है जो हस्ताक्षरकर्ताओं की सहायता करेगा – वे लोग जो बधिर/सुनने में कठिन हैं, दुभाषिए, और अन्य जो सांकेतिक भाषा का उपयोग करते हैं।

चुनावी रिहर्सल में शामिल न होने पर एक्शन: RO ने 32 पीओ और एपीओ को जारी किए नोटिस; 2 दिन में मांगा जवाब

साइन लैंग्वेज व्यू एक अधिक अनुमानित, स्थिर मीटिंग अनुभव प्रदान करेगा जो उपयोगकर्ताओं को केंद्र स्तर पर नियुक्ति के लिए दो अन्य हस्ताक्षरकर्ताओं के वीडियो स्ट्रीम तक प्राथमिकता देने की अनुमति देगा।

“जब सांकेतिक भाषा दृश्य सक्षम होता है, तो प्राथमिकता वाली वीडियो स्ट्रीम सही पहलू अनुपात और उच्चतम उपलब्ध गुणवत्ता पर दिखाई देती हैं। आप साइन लैंग्वेज व्यू को या तो मीटिंग के दौरान फ्लाई पर या एक सेटिंग के रूप में सक्षम कर सकते हैं जो आपके सभी कॉल्स पर बनी रहती है, “माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा।

चुनावी रिहर्सल में शामिल न होने पर एक्शन: RO ने 32 पीओ और एपीओ को जारी किए नोटिस; 2 दिन में मांगा जवाब

जब सांकेतिक भाषा दृश्य सक्षम होता है, तब तक नामित हस्ताक्षरकर्ता तब तक मध्य मंच पर दिखाई देते हैं जब तक उनका वीडियो सक्रिय रहता है।

ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, हस्ताक्षरकर्ताओं के स्थान पर अतिक्रमण किए बिना अन्य प्रतिभागियों को भी पिन या हाइलाइट किया जा सकता है।

कंपनी ने वरीयताओं को “चिपचिपा” भी बनाया, जिसका अर्थ है कि जब कोई उपयोगकर्ता किसी मीटिंग में शामिल होता है तो सुविधाओं और विचारों के साथ और अधिक गड़बड़ नहीं होगी।

 

साइन लैंग्वेज व्यू और एक्सेसिबिलिटी पेन वर्तमान में केवल एक सार्वजनिक पूर्वावलोकन के माध्यम से उपलब्ध है, जो उपयोगकर्ता-दर-उपयोगकर्ता आधार पर उपलब्ध है, ब्लॉगपोस्ट जोड़ा गया है।

तकनीकी दिग्गज “आने वाले हफ्तों” में सभी वाणिज्यिक और सरकारी ग्राहकों के लिए रोल आउट करेंगे।

डिफ़ॉल्ट रूप से बैठकों में सांकेतिक भाषा दृश्य को सक्षम करने के लिए, Microsoft टीम में, सेटिंग और अधिक पर जाएं, फिर सेटिंग > पहुंच-योग्यता का चयन करें और फिर सांकेतिक भाषा चालू करें।

पंजाब पुलिस कांस्टेबल पर चलेगा केस: चंडीगढ़ सेक्टर 22 में युवक की चाकू से गोद हत्या मामले में ‘पनाह’ देने का आरोपी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!