माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज और मैक के लिए वर्ड में ‘पेस्ट टेक्स्ट ओनली’ कीबोर्ड शॉर्टकट जोड़ा है

 

बहुप्रतीक्षित शॉर्टकट यहाँ है।

माइक्रोसॉफ्ट ने वर्ड में एक ‘पेस्ट टेक्स्ट ओनली’ कीबोर्ड शॉर्टकट जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को सादा पाठ पेस्ट करने की अनुमति देता है, जो विंडोज और मैक के लिए उपलब्ध है।

Microsoft ने वर्ड में एक “पेस्ट टेक्स्ट ओनली” कीबोर्ड शॉर्टकट जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को सादा पाठ पेस्ट करने की अनुमति देता है, जो कि विंडोज और मैक के लिए उपलब्ध है।

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज और मैक के लिए वर्ड में ‘पेस्ट टेक्स्ट ओनली’ कीबोर्ड शॉर्टकट जोड़ा है

“आप इस शॉर्टकट से परिचित हो सकते हैं Ctrl + Shift + V (Cmd + Shift + V मैक पर) – इसे “केवल टेक्स्ट रखें” या “प्लेन टेक्स्ट पेस्ट करें” भी कहा जाता है – माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, वर्ड जैसे अन्य अनुप्रयोगों में इसकी लोकप्रियता के कारण वेब, Google और Gmail के लिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे क्या कहते हैं, पेस्ट टेक्स्ट ओनली शॉर्टकट अब विंडोज और वर्ड मैक के लिए वर्ड में उपलब्ध है,” माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा।

यह शॉर्टकट कैसे काम करता है यह जांचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने वर्तमान दस्तावेज़ या किसी अन्य दस्तावेज़ से पाठ की एक श्रेणी का चयन करने की आवश्यकता होगी, और फिर अपने Word दस्तावेज़ में, उन्हें उस स्थान पर कर्सर रखने की आवश्यकता होगी जहाँ वे पाठ को दिखाना चाहते हैं।

उसके बाद, Ctrl + Shift + V (Mac पर Cmd + Shift + V) दबाएं – उपयोगकर्ता अब नोटिस करेंगे कि पेस्ट की गई सामग्री अपने मूल फ़ॉन्ट आकार, रंग आदि को संरक्षित करने के बजाय पड़ोसी टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग से कैसे मेल खाती है।

रोहतक में महिला के खाते से उड़ाए 36 हजार: गैस बुकिंग का नहीं हुआ था भुगतान; एनी डेस्क ऐप से खाता खाली

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज 11 के लिए क्विक सेटिंग्स में एक उन्नत वॉल्यूम मिक्सर का परीक्षण कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को ऑडियो को जल्दी से अनुकूलित करने की अनुमति देगा।

तकनीकी दिग्गज ने कहा कि यह नई सुविधा नवीनतम “विंडोज 11 इनसाइडर प्रीव्यू बिल्ड 25309 टू द देव चैनल” के लिए चल रही है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!