माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स ऐप स्टोर पर काम चल रहा है, प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से मुकाबला करने के लिए

 

एक्सबॉक्स ऐप स्टोर बाजार में अन्य प्लेटफार्मों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा

कंपनी गेमिंग टाइटल के लिए एक कोर ऐप स्टोर बनाना चाहती है जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त और अन्य भुगतान की पेशकश के लिए प्रदान किया जाएगा।

Microsoft Play Store और App Store को टक्कर देने के लिए Xbox मोबाइल स्टोर पर काम कर रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यूके का कॉम्पिटिशन एंड मार्केट्स अथॉरिटी (CMA) वर्तमान में Microsoft द्वारा Activision Blizzard के अधिग्रहण पर विचार कर रहा है, और उन्होंने Xbox-ब्रांडेड मोबाइल गेम स्टोर बनाने की कंपनी की योजनाओं की खोज की है।

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स ऐप स्टोर पर काम चल रहा है, प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से मुकाबला करने के लिए

गेमिंग स्टोर बनाने के लिए, टेक दिग्गज सफल मोबाइल गेम्स कैंडी क्रश सागा और कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मोबाइल का उपयोग कर सकते हैं, जो क्रमशः एक्टिविज़न और किंग द्वारा निर्मित हैं।

कंपनी के एक ग्राफ के अनुसार, मोबाइल गेम उद्योग 51 प्रतिशत पर समग्र गेमिंग बाजार के एक बड़े हिस्से का प्रतिनिधित्व करता है।

 

IOS पर थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर पर Apple के प्रतिबंधों को देखते हुए, iPhone पर Microsoft स्टोर देखना असंभव है। लेकिन यह स्पष्ट है कि इसे Xbox मोबाइल ऐप स्टोर की योजना बनाने से नहीं रोकता है।

अगर कंपनी इस योजना में सफल होना चाहती है, तो उसे तीसरे पक्ष के डेवलपर्स की भर्ती करने की आवश्यकता होगी, रिपोर्ट में कहा गया है।

Gurugram Woman Murder: सूटकेस में मिला था महिला का शव, टूटे थे हाथ-पैर; पूछताछ में पति ने खोला हत्या का राज

दिशानिर्देशों के एक सेट से सहमत होकर, फर्म डेवलपर्स के लिए अपने Xbox मोबाइल प्लेटफॉर्म पर अपने स्वयं के ऐप स्टोर को स्वतंत्र रूप से प्रबंधित करने और इन-गेम लेनदेन को संभालने के लिए अपने स्वयं के भुगतान के तरीके प्रदान करने के लिए ढांचा स्थापित करती प्रतीत होती है। यह एक ऐसी सुविधा है जो Apple प्रदान नहीं करता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *