माइक्रोसॉफ्ट अगले साल विंडोज 8.1 संस्करण के लिए समर्थन समाप्त करने के लिए तैयार है: सभी विवरण

 

विंडोज 11 के लॉन्च और विंडोज 10 की उपस्थिति के साथ, माइक्रोसॉफ्ट अपने पुराने संस्करण को बंद कर रहा है, इस बार विंडोज 8.1।

माइक्रोसॉफ्ट ने फैसला किया है कि जनवरी 2023 से विंडोज 8.1 अपडेट और सुविधाओं के लिए समर्थन खो देगा। कंपनी अगले महीने से उन यूजर्स को अलर्ट भेजेगी जो अभी भी वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी ने एक अपडेट में कहा, “विंडोज 8 के लिए सपोर्ट 12 जनवरी 2016 को खत्म हो गया और विंडोज 8.1 के लिए सपोर्ट 10 जनवरी 2023 को खत्म हो जाएगा।”

नेटफ्लिक्स Google के साथ बातचीत कर रहा है और विज्ञापन टाई-अप के लिए और अधिक ब्रांड हैं

“Microsoft 365 ऐप्स अब विंडोज 8 या विंडोज 8.1 पर समर्थित नहीं हैं, क्योंकि वे अपनी समर्थन तिथियों की समाप्ति पर पहुंच गए हैं। प्रदर्शन और विश्वसनीयता के मुद्दों से बचने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप विंडोज के एक नए संस्करण में चले जाएं, “कंपनी ने कहा।

मूल रूप से, Microsoft Windows 8.1 के लिए विस्तारित सुरक्षा अद्यतन (ESU) प्रोग्राम की पेशकश नहीं करेगा। “उस तिथि के बाद, यदि आप Microsoft 365 चला रहे हैं, तो आपको अब Office ऐप्स के लिए अपडेट प्राप्त नहीं होंगे; इसमें फीचर, सुरक्षा और अन्य गुणवत्ता अपडेट शामिल हैं, ”कंपनी ने कहा, और उपयोगकर्ताओं को एक समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम में अपग्रेड करने की सलाह दी।

अधिकांश विंडोज 8.1 या विंडोज 8 डिवाइस विंडोज 11 में अपग्रेड करने के लिए हार्डवेयर आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे। “एक विकल्प के रूप में, संगत विंडोज 8 और 8.1 पीसी को सॉफ्टवेयर के पूर्ण संस्करण को खरीद और स्थापित करके विंडोज 10 में अपग्रेड किया जा सकता है,” ने कहा कंपनी।

पिंकी देवी ने 33 वोटों से सफीदों के वार्ड नं 8 से की जीत दर्ज… समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत… जश्न का माहौल… देखिए लाइव…

जाहिर है, माइक्रोसॉफ्ट अब सुझाव देता है कि विंडोज 8 या 8.1 संस्करण वाले लोगों को नए सिस्टम में अपग्रेड करना चाहिए जो बॉक्स से बाहर विंडोज 11 संस्करण के साथ आते हैं। कंपनी ने यह भी पुष्टि की कि विंडोज 10 को 14 अक्टूबर, 2025 तक सपोर्ट मिलेगा, जिसका मतलब है कि आपकी अगली पीसी खरीद में आदर्श रूप से विंडोज 11 होना चाहिए, जब तक कि आप अगले तीन वर्षों में एक और पीसी खरीदने में सहज न हों।

कुछ दिन पहले, माइक्रोसॉफ्ट ने इंटरनेट एक्सप्लोरर वेब ब्राउज़र के लिए समर्थन समाप्त कर दिया, और इसे दुनिया भर में चल रहे अधिकांश विंडोज सिस्टम पर माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउज़र के साथ बदल दिया। नया एज ब्राउज़र क्रोमियम इंजन पर आधारित है और नवीनतम फर्मवेयर और प्लगइन्स के लिए समर्थन प्रदान करता है।

पिंकी देवी ने 33 वोटों से सफीदों के वार्ड नं 8 से की जीत दर्ज… समर्थकों ने किया जोरदार स्वागत… जश्न का माहौल… देखिए लाइव…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *