महेंद्रगढ़ में गौशाला रोड निर्माण की जांच की मांग: सड़क पर हुए गड्‌ढे से हादसे का अंदेशा; पार्षद पति बोले- विजिलेंस से जांच हो

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गोशाला रोड पर कुछ समय पहले सड़क का निर्माण हुआ था। उस समय इस सड़क व नालों में घटिया सामग्री प्रयोग होने का आरोप लगा था और कार्य को बीच में भी रोका गया था। लेकिन प्रशासन ने उस समय कोई ध्यान नहीं दिया। अब सड़क के किनारे नाले के पास एक गड्ढा काफी गहरा और चौड़ा बन गया। नगर पालिका प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिससे कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

विवाद के कारण एक रिटायर सैनिक फसल नहीं काट रहा: खेत में रास्ते का विवाद : रिटायर सैनिक की पौने दो एकड़ में खड़ी धान हो रही बर्बाद

वार्ड नंबर 2 के पार्षद पति चेतन यादव ने आरोप लगाते हुए बताया कि मसानी चौक से रेलवे फाटक तक कुछ समय पहले सड़क का निर्माण हुआ था। वहीं सड़क के दोनों और नाले भी बनाए गए थे,जिसमें बड़ा गोलमाल हुआ था। जिसमें घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था।उस समय भी हमने काम बंद करवाया था उसके बावजूद प्रशासन ने नहीं सुनी। अब लगभग 10 दिन पहले इस सड़क मार्ग पर बाल चरित्र निर्माण सभा के पास सड़क किनारे नाले के पास एक गहरा व लंबा गड्ढा बन गया है।

सड़क में हुआ गड्‌ढ़ा, जिससे हादसे का अंदेशा।

गोशाला रोड के निवासी व दो नंबर वार्ड के पार्षद पति चेतन यादव ने उस छोटे से गड्ढे को भरने की कोशिश की,गड्ढे पर जैसे ही फावड़ा चलाया तो देखा कि गड्ढा गहरा और गहरा दिखाई देने लगा। जैसे ही परतों को हटाया गया तो सड़क के नीचे गहरी खाई बनी हुई दिखाई दी। इसके बाद उन्होंने नगरपालिका सचिव से इसे ठीक करवाने के बारे में बातचीत की लेकिन उन्होंने कहा कि मेरे पास कर्मचारी नहीं है, सभी हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

इस दौरान अगर कोई बड़ा हादसा हो गया तो इसके जिम्मेदार कौन होगा। उसके बाद उन्होंने गड्ढे के चारों तरफ पत्थर,रोड़ी,बजरी लगाई हुई है जिससे कोई बड़ा हादसा ना हो। चेतन यादव ने आरोप लगाते हुए बताया कि इस सड़क और नाले के निर्माण में बड़ा गोल-माल हुआ है। इसकी जांच विजिलेंस से करवाई जाए। इस सड़क व नाले के सैंपल भरवा कर उच्च स्तर की लैब में इसकी जांच करवाई जाए। जो दोषी पाए जाए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए संस्था ने बढ़ाया एक ओर कदम गांव बुढ़ाखेड़ा में वुमेन एरा फाउंडेशन ने खोला सिलाई केंद्र

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!