महेंद्रगढ़ में 54 कुत्तों को लगाए एंटी रैबीज इंजेक्शन: पशु चिकित्सा दिवस पर लगाया वैक्सीनेशन कैंप; किसानों को किया जागरूक

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय हिसार के, महेंद्रगढ़ स्थित हरियाणा पशु विज्ञान केंद्र पंचायत घर रिवासा में शनिवार को पशु चिकित्सा दिवस पर डॉक्टर धीरेंद्र पवार क्षेत्रीय निदेशक के दिशा निर्देशन में एंटी रैबीज वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस कैंप में 54 कुत्तों का एंटी रैबीज वैक्सीनेशन किया गया।

IPL 2023: मिचेल मार्श का हरफनमौला प्रदर्शन बेकार, सनराइजर्स ने लिया अपनी हार का बदला

इस कैंप के आयोजक डा. राजेंद्र यादव व डा. अमित सांगवान ने बताया कि एंटी रैबीज वैक्सीनेशन कैंप में तीन माह से अधिक उम्र के कुत्तों व बिल्लियों को मुफ्त में एंटी रैबीज वैक्सीनेशन का टीकाकरण किया गया। इस अवसर पर किसानों को रैबीज बीमारी से नुकसान व बचाव के बारे में जागरूक किया गया।

उन्होंने बताया कि कुत्तों व बिल्लियों में आमतौर पर तीन माह की उम्र में पहली खुराक दी जाती है। रैबीज के वैक्सीनेशन न सिर्फ आपका कुत्ता व बिल्ली, बल्कि अगर वह किसी जीव को काटता है तो वह भी सुरक्षित रहता है। इस कैंप में 54 कुत्तों का एंटी रैबीज वैक्सीनेशन किया गया। इस कैंप में डा. राहुल यादव, डा. योगेन्द्र यादव, डा. ज्योति, हरपाल, सोमबीर, रामबिलास, विनोद, सन्नी, संजय, हरभजन, मनीष, मोनिका सहित 150 किसानों ने भाग लिया ।

देखें: बजरंग पुनिया ने दिल्ली पुलिस पर जंतर-मंतर पर बिजली काटने का आरोप लगाया, डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पहलवानों ने प्रदर्शन खत्म करने को कहा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *