महेंद्रगढ़ में 150 किलो नकली देसी घी पकड़ा: खाद्य सुरक्षा विभाग ने किया सील, सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

राजस्थान से आए लोगों से 150 किलो नकली देसी घी बरामद किया।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नजदीकी गांव रिवासा में खाद्य सुरक्षा विभाग और सीआईए की संयुक्त टीम ने राजस्थान से आए लोगों से 150 किलो नकली देसी घी बरामद किया। इस नकली देसी घी को खाद्य सुरक्षा विभाग ने सील कर दिया है। इसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

सांस अभियान: 5 वर्ष की उम्र के बच्चों की हर साल होने वाली मृत्यु में निमोनिया सबसे बड़ा कारण, हो जाती हैं 15% मौतें

खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर दीपक चौधरी ने बताया कि उनको महेंद्रगढ़ क्षेत्र के आसपास नकली देसी घी सप्लाई करने की सूचनाएं मिल रही थी। उन सूचनाओं के आधार पर उन्होंने सीआईए की टीम के साथ मिलकर रिवासा गांव में छापेमारी की। जहां पर उन्होंने कुछ लोगों को नकली घी बेचते हुए पाया।

उन लोगों के पास 150 किलो नकली देसी घी मिला। जिसके बाद उन्होंने उस घी को सील कर दिया। वही उसके सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि अगर उनका नकली घी का सैंपल फेल आता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

20 साल बाद ममेरा भाई काबू: नाबालिग कजन से रेप कर गर्भवती किया था; चंडीगढ़ पुलिस यमुनानगर से दबोच लाई

ओल्ड राव स्वीट्स के पनीर का सैंपल फेल
खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि गत दिनों नारनौल के ओल्ड राव स्वीट्स का पनीर का सैंपल लिया था। जिसको जांच के लिए भेजा गया था यह सैंपल फैल आया है। उन्होंने बताया कि सैंपल फेल आने के बाद दुकानदार को नोटिस जारी कर दिया गया है। दीपावली पर लिए गए 30 सैंपल में से 8 सैंपल फेल आए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
शूटिंग प्रतियोगिता में छाई निकिता कुंडू: रोहतक की बेटी ने 65वीं राष्ट्रीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में 1 स्वर्ण पदक सहित 6 मेडल झटके

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *