महेंद्रगढ़ में फाइनेंस कर्मी बन 75 हजार ठगे: बकाया लोन की किस्त की एक बार में की अदायगी; नहीं की खाते में जमा

 

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव ढाणी कुम्हारान सतनाली में एक व्यक्ति से फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बताकर हजारों रुपए कि साइबर ठगी की। सतनाली थाना पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि यह कब पैक हो गया है: वानखेड़े में खेलने पर एमआई के कैमरून ग्रीन

महेंद्रगढ़ के गांव ढाणी कुम्हारान सतनाली निवासी नरेंद्र कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसने एक फाइनेंस कंपनी PAYSENSE से लोन लिया हुआ था। जिसकी वह लगातार ईएमआई अदायगी करता आ रहा था। लेकिन किसी कारणवश वह अपनी किस्तों की अदायगी नहीं कर पाया था।

उसके पास 12 अक्टूबर 2022 को उसके पास एक फोन आया कि वह आपकी फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी बोल रहा हूं। आपकी किस्तें बकाया है और आप उक्त किस्तों की अदायगी करो, तो मैंने अपनी जांच के लिए अपनी फाइनेंस की तमाम जानकारी मांगी तो उक्त शख्स ने मेरे द्वारा जो लोन राशि ली गई थी, उसकी तमाम जानकारी दी।

इससे उसको तसल्ली हो गई कि उक्स व्यक्ति फाइनेंस कंपनी का ही कर्मचारी है। उसके द्वारा बताए गए फोन नंबरों पर अपनी किस्त की बकाया राशि 75 हजार रुपए एकमुश्त 12 अक्टूबर को गूगल पे से ट्रांसफर कर दी। उसके बाद मेरे पास फाइनेंस कंपनी का फोन आया कि आपकी किस्ते नहीं पहुंच रही, तो मैंने कहा कि 75 हजार रुपए एकमुश्त गूगल पे के माध्यम से ट्रांसफर कर दी है। मेरे साथ साइबर फ्रॉड हुआ है।

 

खबरें और भी हैं…

.बैंकिंग क्षेत्र भारत में मैलवेयर हमलों के प्रमुख हिस्से का सामना करता है: यह रिपोर्ट पुष्टि करती है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!