महेंद्रगढ़ में ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना जारी: NH- 152 डी गांव सेहलंग-बाघोत के बीच दोनों तरफ कट छोड़ने की मांग

धरने पर बैठे ग्रामीण।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ के गांव सेहलांग से गुजर रहे नेशनल हाईवे 152-डी पर गांव सेहलंग व बाघोत के बीच दोनों तरफ कट छोड़ने की मांग को लेकर 40 गांवों का अनिश्चितकालीन धरना जारी। मंगलवार दूसरे दिन राजेंद्र सिंह स्याना की अध्यक्षता में धरना दिया गया।

ज्ञापन दिया: अम्बेडकर स्मारक समिति सदस्याें ने मांगों को लेकर डीसी काे दिया ज्ञापन, समिति का कोई रिकॉर्ड सही नहीं पाया गया

संघर्ष समिति के प्रधान विजय चेयरमैन नौताना ने बताया कि गांव के लोगों के द्वारा पिछले कई दिनों से नेशनल हाईवे 152-डी पर कट छोड़े जाने की‌ मांग की जा रही थी। लेकिन सरकार व प्रशासन की तरफ से अभी तक इसकी सुध नहीं ली गई। सरकार को जगाने के लिए 25 फरवरी को 1 दिन का सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही सरकार को चेताते हुए 15 दिन का समय दिया था।

धरने पर बैठे ग्रामीण।

धरने पर बैठे ग्रामीण।

लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार के कानों तक जूं नहीं रेंगी तो संघर्ष समिति व ग्रामीणों की तरफ से सोमवार को अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया था। उन्होंने बताया कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती तब तक हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

भारत स्मार्टफ़ोन निर्माताओं से पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स को हटाने की अनुमति देने के लिए कह सकता है उसकी वजह यहाँ है

उन्होंने बताया कि लगभग 1 साल पहले नितिन गडकरी ने पचगांव रैली में हमारे गांव का कट मंजूर किया था। पता नहीं 1 साल तक यह कैसे नहीं बनाया। यह कट हमारे लिए जरूरी है, क्योंकि गांव खुड़ाना में आईएमटी, गांव पाली में सेंट्रल यूनिवर्सिटी व गांव बाघोत में बागेश्वर धाम व झाड़ली में प्लांट है। यह कट बनने से लगभग 50 से 55 गांवों को इससे फायदा होगा।

इस अवसर पर सुमेर सिंह पूर्व सरपंच स्याना, राजेंद्र पंच छितरोली, जनार्धन मुद्गल, लीला राम पार्षद बाघोत,एडवोकेट के पी यादव, नरेंद्र कुमार शास्त्री, रमेश क्रांति, वीरेंद्र,जीतू,सतीश, सुभाष सिंह बाघोत, सूबेदार सुखवीर सिंह, सुरेंद्र सिंह नंबरदार, राहुल पोता आदि उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!