महेंद्रगढ़ में अतिक्रमण हटाए बिना लौटी टीम: नगर पालिका कर्मचारियों से दुकानदारों की हुई तनातनी; कार्रवाई पर जताया रोष

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स नपा सचिव प्रदीप कुमार, ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ निशा तंवर बातचीत करते हुए।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में दुकानदारों ने नगर पालिका की दुकानों के आगे बने बरामदों पर कच्चे व पक्के अतिक्रमण किए हुए हैं। उसी को हटाने के लिए आज नगर पालिका सचिव, ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ निशा तंवर व पुलिस की टीम शहर के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पहुंची। लेकिन नपा की टीम बिना अतिक्रमण हटाए बैरंग वापस लौट गई। सचिव ने कहा चार-पांच दिन में दोबारा से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

MP की बारिश से गुजरात में बाढ़ का कहर: पांच जिलों के करीब 12 हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया, अगले 2 दिनों के लिए रेड अलर्ट

महेंद्रगढ़ में सोमवार को नगर पालिका की अतिक्रमण हटाओ टीम ट्रैक्टर ट्राली व जेसीबी मशीन के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पहुंची। टीम को देखकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। अधिकतर दुकानदारों ने स्वयं ही दुकानों के आगे बरामदों से अतिक्रमण हटा दिया था। कुछ दुकानदारों का बच्चा हुआ था। वहां पर नगर पालिका की सफाई कर्मचारियों ने दुकानों के आगे रखे स्टूल, बेंच व अन्य सामान उठाकर ट्रैक्टर ट्राली में रखे।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में इकट्‌ठे हुए व्यापारी।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में इकट्‌ठे हुए व्यापारी।

रिकॉर्ड देखने नगर पालिका पहुंचा सचिव
उसके बाद टीम व्यापारी व पूर्व पार्षद रामचंद्र पायल की दुकान पर पहुंची तो व्यापारी ने कहा कि उसके पास बरामदे की भी परमिशन है। जिसका हम नगर पालिका को किराया देते हैं। इसी बात को लेकर दुकानदार, नगर पालिका सचिन प्रदीप कुमार, सिटी इंचार्ज मूलचंद के बीच तनातनी शुरू हो गई। अभियान को बीच में ही रोक देना पड़ा। नगर पालिका सचिव नगर पालिका में रिकॉर्ड देखने के लिए चला गया।

कुछ समय बाद वह रिकॉर्ड लेकर वापस पहुंचा। तब सिटी थाना इंचार्ज मूलचंद ने नपा सचिव को कहा कि आप नगरपालिका नगर में जाकर अपने रिकॉर्ड को चेक करो और इस अभियान को यहीं पर बंद करो। लेकिन ड्यूटी मजिस्ट्रेट निशा तंवर ने कहा अगर हो सके तो अभियान को आज ही चलाया जाए। लेकिन पुलिस प्रशासन के मना करने के बाद अभियान को यहीं पर रोक दिया गया।

दुकान के आगे बने बरामदे में दुकानदारों ने हटाया अतिक्रमण।

दुकान के आगे बने बरामदे में दुकानदारों ने हटाया अतिक्रमण।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में मौजूद थे 300 लोग
टीम बिना कुछ अतिक्रमण हटाए वापस चली गई। यह देखने वाली बात थी कि पुलिस टीम में सिटी थाना इंचार्ज सहित एक दर्जन से अधिक कर्मचारी मौजूद थे। जबकि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लोगों की तादाद 200 से 300 तक की थी। उनके आगे पुलिस कर्मचारी भी असहाय नजर आ रहे थे।

हर सरकार में वैश्य समाज की हो रही है लगातार अनदेखी: बजरंग दास गर्ग कहा: वैश्य समाज अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी लेकर रहेगा 1 को जींद में होने वाली वैश्य संकल्प रैली का दिया निमंत्रण

नगर पालिका सचिव प्रदीप कुमार ने बताया कि मौके पर दुकानदारों ने की तरफ से यह आया कि हमारा बरामदा का हक है लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे पास जो टर्म कंडीशन ड्रम कंडीशन ऑफिस के रिकॉर्ड में है उसके अनुसार बरामदे पर दुकानदारों का कोई हक नहीं है। वह लोगों की गैदरिंग को देखते हुए पुलिस बल भी कम कम नजर आए। तसल्ली करके चार-पांच दिन में दोबारा से कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण हटाने पहुंचे जेसीबी।

अतिक्रमण हटाने पहुंचे जेसीबी।

दुकानदारों ने नेताओं से की मुलाकात, हाथ लगी निराशा
नगर पालिका ने 15 दिन पहले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों को बरामदे व अतिक्रमण हटाने को लेकर एक नोटिस दिया था। लेकिन पहले नोटिस के बाद दुकानदारों ने अपने बरामदे खाली नहीं किया और नोटिस की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। उसके बाद नगर पालिका प्रशासन ने दोबारा से दुकानदारों को बरामदे खाली करने के लिए नोटिस दिए और दुकानों के आगे नोटिस चिपकाए।

शहर के व्यापारी वर्ग व दुकानदारों ने नेताओं से मुलाकात की और अपने सोर्स लगाए, लेकिन उसके बावजूद उनका हर तरह से निराशा हाथ लगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
मणिपुर में छुट्टी पर आए सेना के जवान की हत्या: तीन हथियारबंद बदमाशों ने घर से अगवा किया, फिर सिर में गोली मारी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *