महिला लीग कप जीतने के लिए आर्सेनल ने चेल्सी को हराया

 

आर्सेनल ने रविवार को एफए महिला लीग कप फाइनल में चेल्सी को 3-1 से हराकर एक गोल से वापसी की और रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी का दावा किया।

गांव रत्ताखेड़ा में धूमधाम से मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

चेल्सी, जो लगातार दूसरे साल हारने वाली फाइनलिस्ट थी, ने दूसरे मिनट में सैम केर के क्लोज-रेंज हेडर से गोलकीपर मैनुएला जिन्सबर्गर को हराकर पहला झटका दिया।

आर्सेनल ने अच्छी प्रतिक्रिया दी और एक डिफ्लेक्ट पास के आगे स्टिना ब्लैकस्टेनियस के पैरों पर गिरने के बाद अपनी वापसी शुरू की, जिसने 16वें में साइड-फुटेड फिनिश करने के लिए उसे शांत रखा।

इसके बाद सोफी इंगले ने पेनल्टी देने के लिए चेल्सी के क्षेत्र के अंदर केटी मैककेबे को उतारा, जिसे किम लिटिल ने 24वें मिनट में निआह चार्ल्स के स्वयं के लक्ष्य के साथ कुशलता से परिवर्तित कर दिया, जिससे हाफटाइम से ठीक पहले आर्सेनल का लाभ दोगुना हो गया।

करनाल में महिला कांग्रेस का हल्ला बोल: सिलेंडर की बढ़ती किमतों का जताया विरोध, सुधा भारद्वाज ने सरकार पर साधा निशाना

पहले हाफ के बाद खेल धीमा हो गया और, हालांकि चेल्सी ने कब्जे के बड़े मंत्रों का आनंद लिया, आर्सेनल ने 2019 के बाद से अपनी पहली ट्रॉफी हासिल करने के लिए आयोजित किया।

“हम आर्सेनल हैं और हमें खिताब और ट्राफियां जीतने की जरूरत है और हम निराश हैं कि हम अब तक ऐसा नहीं कर पाए हैं, लेकिन हमने इसे कर दिया है,” कप्तान लिटिल ने बीबीसी को बताया।

टीमें अब अपना ध्यान वापस महिला सुपर लीग में लगाती हैं, जहां गत चैंपियन चेल्सी 12 मैचों में 31 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि चौथे स्थान पर मौजूद आर्सेनल उनसे पांच अंक पीछे है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *