मनी लॉन्ड्रिंग जांच के बीच Xiaomi India ने लीडरशिप में बड़े बदलाव की घोषणा की

 

Xiaomi भारत शुक्रवार को उन रिपोर्टों की पुष्टि की है कि मनु कुमार जैन देश में अपनी नेतृत्व की भूमिका से आगे बढ़कर वैश्विक बाजारों के लिए समूह उपाध्यक्ष बन गए हैं। मनु के स्थान पर, Xiaomi India, Alvin Tse को महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त कर रहा है, और उनके साथ Poco India के अनुज शर्मा कंपनी के नए मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में एक बार फिर Xiaomi में शामिल हो गए हैं।

मोज़िला उपयोगकर्ताओं के लिए फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र में ऑफ़लाइन अनुवाद सुविधाएँ लाता है: यह कैसे काम करता है

अपडेट को कंपनी ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया चैनलों पर साझा किया।

मोज़िला उपयोगकर्ताओं के लिए फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र में ऑफ़लाइन अनुवाद सुविधाएँ लाता है: यह कैसे काम करता है

ये बदलाव कुछ समय के लिए आ रहे हैं, खासकर जब से मनु भारत में प्रशासनिक निकायों के साथ टकराव में फंस गए थे। एल्विन और अनुज दोनों Xiaomi पारिस्थितिकी तंत्र का हिस्सा रहे हैं, जिससे उन्हें भारत में कंपनी के व्यवसाय और संचालन में मूल रूप से एकीकृत करने की अनुमति मिलती है।

Xiaomi India पर पिछले कुछ हफ्तों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया गया है। ईडी ने भारतीय विदेशी मुद्रा कानून के उल्लंघन के लिए चीनी मोबाइल निर्माण कंपनी से 5,551 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि भी जब्त की। रॉयल्टी के नाम पर इतनी बड़ी राशि उनके चीनी “मूल समूह” संस्थाओं के निर्देश पर प्रेषित की गई थी, यह आरोप लगाया

मनु के लिए दुबई से बाहर काम करने के लिए डेक को साफ करने के लिए Xiaomi India में नेतृत्व परिवर्तन किए गए हैं। इस ट्वीट के साथ मनु ने विदेश जाने की पुष्टि की।

उनके जाने से पहले ईडी ने पिछले महीने बेंगलुरु में एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में मनु कुमार जैन से पूछताछ की थी।

एल्विन और अनुज दोनों के पोको से आगे बढ़ने के साथ यह देखा जाना बाकी है कि ब्रांड का क्या होता है, भले ही पोको ने कुछ साल पहले एक स्वतंत्र ब्रांड बनने के बाद भी Xiaomi के साथ मिलकर काम किया हो।

आप पार्टी में शामिल हुए बीएस छोक्कर: बसपा-कांग्रेस-लोसुपा-भाजपा-इनेलो में रह चुके सक्रिय; कांग्रेस से बन चुके हैं विधायक

मनु के नेतृत्व में Xiaomi भारत में अग्रणी स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है, लेकिन पिछली कुछ तिमाहियों में इसने अपने प्रतिद्वंद्वियों के बीच की खाई को कम होते देखा है। सैमसंग, रियलमी और वीवो की पसंद चीनी दिग्गज की ऊँची एड़ी के जूते पर गर्म हैं, और वे Xiaomi में इस तरह के कठोर बदलावों के साथ बाजार में आगे की सड़कों की उम्मीद कर रहे होंगे।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!