भूना हत्याकांड में स्कूल-बाजार बंद, रोड जाम: दुकानदार के बेटे का दूसरे दिन भी अंतिम संस्कार नहीं; MLA दुड़ा राम को चेतावनी

 

हरियाणा के फतेहाबाद में भूना में दुकानदार के बेटे मुकेश की हत्या के विरोध में शनिवार को दूसरे दिन भी लोग रोड जाम करके बैठे हैं। दुकानें भी बंद पड़ी हैं और लोगों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। दूसरे दिन भी भूना के बाजार बंद रहे। धरना स्थल पर लोग अब टेंट लगाकर डटे हुए हैं। भूना में रोड जाम है और अब आउटर एरिया में भी रोड जाम होने शुरू हो गए हैं।

भूना हत्याकांड में स्कूल-बाजार बंद, रोड जाम: दुकानदार के बेटे का दूसरे दिन भी अंतिम संस्कार नहीं; MLA दुड़ा राम को चेतावनी

बातचीत में नहीं निकला समाधान

प्रशासन के साथ 2 बार हुई बातचीत में समाधान नहीं निकला है। लोग अपनी मांगों पर अडिग हैं। मृतक के शव का अभी तक संस्कार नहीं हो पाया है। लोगों ने शनिवार को विधायक दुड़ाराम के खिलाफ भी नाराजगी प्रकट की। विधायक को चेतावनी दी गई कि वे दोपहर तक लोगों के बीच आकर समर्थन नहीं देते हैं तो भूना शहर उनका बहिष्कार करेगा।

स्कूल बंद, यहां भी हुए रोड जाम

आज भूना इलाके के स्कूल भी बंद रहे। राष्ट्रीय बागवानी अमरूद फार्म के पास रोड जाम कर दिया गया है तो वहीं खैरी चौक से खैरी की तरफ जाने वाले रोड को भी अवरुद्ध कर दिया है। लोग मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा, सुरक्षा, आर्म्स लाइसेंस, मृतक की पत्नी को नौकरी और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। नारेबाजी में आरोपियों की फांसी की मांग भी कर रहे हैं। अभी तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

महेंद्रगढ़ में पहुंचे एसीएस वी राजशेखर वंडरु: बुचोली गांव में विकास कार्यों का किया निरीक्षण; ग्राम रक्षक योजना में गोद लिया है गांव

भूना के बाजार में बंद पड़ी दुकानें।

भूना के बाजार में बंद पड़ी दुकानें।

ये है मामला

बता दें कि चंदननगर में रविवार को हुई हिंसक घटना में घायल मुकेश कुमार ने बीते दिन हिसार के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वीरवार शाम को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा गया, जिसका संस्कार नहीं करवाया गया बल्कि शव को कुम्हार धर्मशाला में ले गए और आज रोड जाम करने की चेतावनी दी थी।

शुक्रवार सुबह होते ही लोग शव लेकर पुराना बस स्टैंड के पास पहुंचे और सिरसा-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया था, जो आज भी जारी है। ज्ञात रहे कि चंदननगर में रविवार रात को एक युवक द्वारा दुकानदार गरीबदास के 8 वर्षीय बेटे शिवम द्वारा बीड़ी का बंडल न देने पर अपने साथियों को बुलाकर जमकर उत्पात मचाया था। दुकानदार के घर पर ईंटें बरसाई और चाकू चलाए। महिला से दुष्कर्म का प्रयास भी हुआ था।

सैटेलाइट फीचर के जरिए iPhone 14 का इमरजेंसी एसओएस कार क्रैश के बाद 2 लोगों को बचाने में मदद करता है

चाकू लगने से दुकानदार का बड़ा बेटा मुकेश और उसका चाचा रमेश घायल हुए, जबकि कई अन्य को चोटें लगी थी। दोनों घायलों को हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने बाद में 6 नामजद कर 40 अज्ञात के खिलाफ 307, 326 का मामला दर्ज किया था।

 

खबरें और भी हैं…

.
समालखा बार एसोसिएशन बनी उदाहरण: सह-सचिव और कैशियर पद पर सर्वसम्मित से 4 प्रत्याशी निर्वाचित; 6-6 माह का मिलेगा कार्यकाल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!