भारत में iPhone 14 Pro खरीदने के लिए आपको दुकानदारों को अतिरिक्त पैसे क्यों देने पड़ सकते हैं?

 

भले ही iPhone 14 Pro में उपलब्ध हो गया है भारत ठीक एक सप्ताह के लिए, एमआरपी पर एक खरीदना अभी भी संभव नहीं है। एमआरपी के अलावा, तीसरे पक्ष के खुदरा विक्रेता अपमानजनक कीमत वसूल रहे हैं। News18 Tech ने देश भर के खुदरा विक्रेताओं से संपर्क किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि ग्राहक iPhone 14 Pro और 14 Pro Max के लिए क्या कीमत चुकाने की उम्मीद कर सकते हैं। अब, यह समझा जाता है कि उपलब्धता आंशिक रूप से Apple की आपूर्ति के मुद्दों से प्रभावित है,

 

सोनाली फोगाट मर्डर: सर्व खाप महापंचायत आज; सोनाली के किसान आंदोलन पर विवादित बयान पर परिवार देगा स्प्ष्टीकरण जिसके कारण यह उत्पादन में तेजी ला रहा है, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि स्टॉक की कमी की पूरी कहानी ज्यादातर खुदरा विक्रेताओं को सामान्य करने के लिए गढ़ी गई है, जिसमें 10,000 रुपये से 22,000 रुपये तक का “प्रीमियम” मांगा गया है। .

 

कुछ खुदरा विक्रेता आधिकारिक रूप से आवंटित स्टॉक को ग्रे मार्केट कीमतों पर बेचने के लिए अत्यधिक लंबाई में जा रहे हैं। “जयपुर में एक स्थानीय रिटेलर पर अपने iPhone 14 प्रो मैक्स 256GB की प्री-बुकिंग करने और अग्रिम के रूप में 10,000 रुपये का भुगतान करने के बावजूद, मुझे अपना फोन लॉन्च पर नहीं मिला, जैसा कि पहले वादा किया गया था। कुछ दिनों तक इंतजार करने के बाद, दुकानदार ने एमआरपी पर 12,000 रुपये की मांग की और मुझे 4,000 रुपये का कैशबैक लेने के लिए अपने एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड का उपयोग नहीं करने दिया। जयपुर, राजस्थान में स्थित फ्रीलांस फोटोग्राफर विदित शेखावत ने कहा।

6-10 महीनों में आ सकता है नया टेलीकॉम बिल; स्पेक्ट्रम के प्रभावी इस्तेमाल पर है फोकस : अश्विनी वैष्णव

विशेष रूप से, कुछ खुदरा विक्रेताओं ने इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन उपस्थिति भी स्थापित की है। हमने ऐसी लिस्टिंग देखीं जो प्रीमियम कीमतों की मांग करते हुए खुले तौर पर उनका दस्तावेजीकरण करती हैं।

हमें ठाणे स्थित एक स्टोर के मालिक की एक लिस्टिंग मिली, जिसमें लिखा है, “14 प्रो मैक्स इंडियन यूनिट सील हार्ड कैश डील” 128 जीबी आईफोन 14 प्रो मैक्स के लिए 1,62,000 रुपये और 256 जीबी आईफोन 14 प्रो मैक्स के लिए 1,72,000 रुपये की मांग कर रहा है। गहरा बैंगनी। यह एमआरपी से करीब 22,000 रुपये ज्यादा है। समान पैमाने के खुदरा विक्रेताओं को स्टॉक आवंटित किया गया है, फिर भी हम देखते हैं कि शायद मनगढ़ंत कमी की कहानी क्या है।

खुदरा विक्रेता खुले तौर पर 20,000 रुपये से ऊपर की मांग कर रहे हैं। “सुपर प्रीमियम मूल्य”

आईफोन प्रो मॉडल भारत की तुलना में यूएस जैसे बाजारों में लगभग 40,000 रुपये सस्ते हैं, एर्गो, ऐप्पल द्वारा भारतीय उपभोक्ताओं से काफी अधिक चार्ज करने के बावजूद, ऐप्पल के प्रीमियम आईफोन के आसपास का प्रचार कम नहीं हुआ है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि खुदरा विक्रेता इस तरह के प्रीमियम वसूल कर रहे हैं क्योंकि ग्राहक बिना आंख मूंद लिए आसानी से इसका भुगतान कर रहे हैं।

हिसार सिविल अस्पताल के बाहर धरना जारी: दलित नेता पर FIR होने और गिरफ्तारी के विरोध में आज लेंगे फैसला, तेज करेंगे आंदोलन

इसके अलावा, दुकानदार न केवल अमेरिका और दुबई जैसे अन्य देशों से आईफोन आयात कर रहे हैं, वे यूनिटों को काफी अधिक और “केवल नकद में” बेचकर कर चोरी कर रहे हैं। लोग इस असामान्यता को नहीं समझते हैं, लेकिन विदेशों से iPhones लाना और फिर उन्हें यहां बेचना, भारत में अधिक पैसे के लिए कर चोरी है। यहां कुछ स्क्रीनशॉट हैं जो हमें नई दिल्ली के करोल बाग स्थित एक रिटेलर से बात करते हुए मिले।

एक खुदरा विक्रेता यूएसए से आईफोन 14 प्रो बनाने के लिए 1,23,000 रुपये और इस्तेमाल किए गए आईफोन 14 प्रो मैक्स के लिए 1,45,000 रुपये (एक इस्तेमाल किए गए फोन के लिए 5,000 रुपये अधिक) मांग रहा है।

दिल्ली के एक रिटेलर आशीष ने कहा, “हमें iPhone 14 Pro के पर्याप्त स्टॉक मिल रहे हैं, लेकिन iPhone 14 Pro Max के स्टॉक विशेष रूप से Apple से आपूर्ति में कम हैं। हालाँकि, हमारे पास अभी पर्याप्त स्टॉक है और हम अपने ग्राहकों के लिए उपलब्धता के मुद्दों को हल करने की उम्मीद करते हैं। ”

सभी बातों पर विचार किया जाता है, यह कहना सुरक्षित है कि, Apple इस बार भी मांगों को पूरा करने में विफल रहा है। दरअसल, एपल ने फॉक्सकॉन से वैनिला आईफोन का प्रोडक्शन कम करके आईफोन 14 प्रो का प्रोडक्शन बढ़ाने को कहा है। मिंग-ची कू के अनुसार, फॉक्सकॉन ने कथित तौर पर iPhone 14 और iPhone 14 Pro मॉडल के लिए अपनी उत्पादन लाइनों को बदल दिया है।

जींद में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत: घिमाना में फंदे पर लटकी मिली; 6 साल हुए थे शादी को, पति पर FIR

निवेश बैंक जेपी मॉर्गन के आंकड़ों के अनुसार, जैसा कि आईएएनएस द्वारा रिपोर्ट किया गया है, आईफोन 14 प्रो की उच्च मांग है, जिसमें आईफोन 14 प्रो मैक्स के लिए औसत डिलीवरी का समय 35 दिन और डिलीवरी का समय 41 दिनों का है। IPhone 14 प्रो मॉडल की अतिरिक्त विशेषताओं को दोष देने की सबसे अधिक संभावना है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *