भारत में ट्विटर बहुत धीमा: एलोन मस्क

 

एलोन मस्क ने कहा कि वह कई देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

ट्विटर भारत, इंडोनेशिया और कई अन्य देशों में बहुत धीमा है। मस्क ने ट्वीट किया, यह दावा नहीं, सच्चाई है

“भारत, इंडोनेशिया और कई अन्य देशों में ट्विटर बहुत धीमा है। यह एक तथ्य है, “दावा” नहीं। होमलाइन ट्वीट्स को रिफ्रेश करने के लिए 10 से 15 सेकेंड का समय देना आम बात है। कभी-कभी, यह बिल्कुल भी काम नहीं करता है, खासकर एंड्रॉइड फोन पर। एकमात्र सवाल यह है कि बैंडविड्थ/लेटेंसी/एप के कारण कितना विलंब हो रहा है।’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह “कई देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के लिए माफी मांगना चाहेंगे। होम टाइमलाइन प्रस्तुत करने के लिए ऐप> 1000 खराब बैच आरपीसी कर रहा है! मुझे ट्विटर पर कई इंजीनियरों द्वारा स्वतंत्र रूप से ~ 1200 आरपीसी के बारे में बताया गया था, जो # माइक्रोसर्विसेज से मेल खाता है। पूर्व कर्मचारी गलत है, ”उन्होंने कहा।

रोहतक में दुकानदार की हत्या: दुकान में मिला खून से लथपथ बिहार के युवक का शव, सिर पर मार रखी थी ईंट

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “अमेरिका में एक ही ऐप को रीफ्रेश होने में 2 सेकेंड का समय लगता है (बहुत लंबा), लेकिन खराब बैचिंग/वर्बोज कॉम के कारण भारत में ~20 सेकेंड का समय लगता है। वास्तव में हस्तांतरित उपयोगी डेटा कम है।

 

सर्वर कंट्रोल टीम के अनुसार ~1200 “माइक्रोसर्विसेज” सर्वर साइड हैं, जिनमें से ~40 ट्विटर पर काम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

उपयोग की गति में सुधार के लिए 1200 की संख्या को कम करना, डेटा उपयोग को कम करना, क्रमबद्ध यात्राएं और ऐप को सरल बनाना आवश्यक है।”

सिलिकॉन वैली में छंटनी की होड़: मेटा और ट्विटर के बाद, अमेज़न ने 10,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *