भारत बनाम न्यूजीलैंड: जादूगर शार्दुल ने दो तेज विकेट लेकर भारत की राह बदल दी

 

शार्दुल ठाकुर को अक्सर ‘जादूगर’ कहा जाता है। जब विकेट नहीं गिर रहे होते हैं, या एक साझेदारी को तोड़ने की जरूरत होती है, तो कप्तान रोहित शर्मा ठाकुर को गेंद फेंकते हैं। अगर टीम को कुछ रनों की जरूरत है तो ठाकुर बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सोशल मीडिया ने उन्हें ‘लॉर्ड शार्दुल’ करार दिया है क्योंकि मुंबई के इस खिलाड़ी ने दोनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

संदीप नेहरा बने नेहरा खाप अध्यक्ष: पूर्व मंत्री के बेटे को सर्वसम्मति से दी जिम्मेदारी; जगदीश नेहरा का 18 जनवरी को हुआ था देहांत

ठाकुर को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से हटा दिया गया था लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों के लिए चुना। उनके प्रदर्शन ने पैनल को उन्हें घर पर खेले जाने वाले 50 ओवरों के विश्व कप से पहले घुमाए जाने वाले संभावितों के मुख्य समूह के 21 वें सदस्य के रूप में जोड़ने के लिए प्रेरित किया।

शर्मा ने कहा कि ठाकुर में अहम समय पर विकेट लेने की क्षमता है। न्यूजीलैंड मंगलवार को 386 के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक चरण में था। एक समय पर, वे 25 ओवर में 184/2 थे, जिसमें डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल चार्ज के लिए अच्छी स्थिति में दिख रहे थे।

यह तब था जब शर्मा ने ठाकुर को गेंद फेंकी, जिन्होंने मिशेल को पीछे से पकड़ लिया और कीवी कप्तान टॉम लैथम का नॉकबॉल के साथ स्वागत किया, एक कम फुल टॉस जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। लेथम ने सीधे खेला लेकिन हार्दिक पांड्या को मिड ऑफ पर कम कैच लेते हुए पाया। कीवी 184/4 थे और बाद में ठाकुर ने ग्लेन फिलिप्स को भी छोटा कर दिया।

टाक शो में लिंग्याज के छात्रों से उद्यमी बोले: आप सफल मुकाम तभी हासिल कर सकेंगे जब उसके लिए दृढ़संकल्पित होंगे

शर्मा ने महत्वपूर्ण समय पर विकेट हासिल करने की क्षमता के लिए ठाकुर की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, ‘उन्हें हमारे लिए महत्वपूर्ण समय पर विकेट लेने की आदत है। हमने इसे सिर्फ वनडे क्रिकेट में ही नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी देखा है। ऐसे कई उदाहरण हैं जो मुझे याद हैं, विपक्ष की ओर से एक साझेदारी निर्माण हो रही है और वह अंदर आए और हमें जीत दिलाई। वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, हम जानते हैं कि एक टीम के रूप में हम कहां खड़े हैं, वह हमारे लिए क्या लेकर आता है, वह बहुत महत्वपूर्ण है।’

शर्मा और ठाकुर का एक ही कोच था, एक ही स्कूल के लिए खेला और बाद में मुंबई. कप्तान ने कहा कि ठाकुर काफी चतुर हैं और समझते हैं कि क्या करना है। “इस प्रारूप में, आपको अपने कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता है और शार्दुल के पास निश्चित रूप से कुछ कौशल हैं। उसके पास एक अच्छा नॉकबॉल है, और उसे आज टॉम लैथम को बोल्ड किया। वह अच्छी तरह से था
कुछ खिलाड़ियों द्वारा बीच में योजना बनाई गई। मैं उसमें शामिल नहीं था। यह विराट (कोहली), हार्दिक (पांड्या) और शार्दुल थे, इसलिए यह एक अच्छी योजना थी, ”उन्होंने खुलासा किया।

टाक शो में लिंग्याज के छात्रों से उद्यमी बोले: आप सफल मुकाम तभी हासिल कर सकेंगे जब उसके लिए दृढ़संकल्पित होंगे .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!