भारत को ऑस्ट्रेलिया के ऊपर नंबर 1 टेस्ट टीम के रूप में गलत तरीके से नामित करने के बाद ICC ने माफी मांगी

 

बुधवार को भारत को दुनिया की शीर्ष रैंकिंग वाली टेस्ट टीम घोषित करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार की सुबह संक्षिप्त और ‘गलत’ तरीके से भारत को नंबर एक टीम बनाने के लिए माफी मांगी।

सिरसा की सिख संगत भी पहुंचेगी मोहाली: बंदी सिक्खों की रिहाई के लिए 22 फरवरी को सिरसा से चलेगा काफिला

बाद में, ICC ने स्पष्ट किया कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी टेस्ट मैचों में पहले स्थान पर है। वन-डे और ट्वेंटी-20 रैंकिंग दोनों का नेतृत्व भारत कर रहा है।

“आईसीसी स्वीकार करता है, 15 फरवरी, 2023 को थोड़े समय के लिए, एक तकनीकी त्रुटि के कारण, भारत को गलत तरीके से आईसीसी की वेबसाइट पर नंबर 1 टेस्ट टीम के रूप में प्रदर्शित किया गया था।”

“किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है।”

इस बीच, भारत के पास इतिहास होगा जब दूसरा टेस्ट शुक्रवार को शुरू होगा दिल्ली’एस अरुण जेटली स्टेडियम, जहां मेजबान टीम 1987 के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है।

जबकि टीम इंडिया के हेड कोच हैं राहुल द्रविड़ उनका कहना है कि वे रिकॉर्ड के बहकावे में नहीं आएंगे और आने वाले दिनों में अपने खेल पर ध्यान देंगे।

पानीपत के चर्चित HC आशीष नौकरी से डिसमिस: अनुशासनहीनता पर SP का एक्शन; ASI से मारपीट मामले में बढ़ी थी मुश्किलें

द्रविड़ ने संवाददाताओं से कहा, “हम पिछले इतिहास को नहीं देखते हैं और समय पर वापस जाते हैं।” “हम इससे बहक नहीं सकते। ऑस्ट्रेलिया एक अनुभवी टीम है और उसके पास अच्छे खिलाड़ी हैं जो जानते हैं कि वे वापसी करना चाहते हैं।

द्रविड़ ने भी आसपास की हवा को साफ किया श्रेयस अय्यर17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए की उपलब्धता।

“चोट से किसी का वापस आना हमेशा अच्छा होता है। हम कभी भी लोगों को चोटों के कारण खोना पसंद नहीं करते हैं और यह किसी टीम के लिए अच्छा नहीं है, उस व्यक्ति के लिए अच्छा है और खुशी है कि वह (अय्यर) फिट है। द्रविड़ ने अय्यर की फिटनेस पर कहा, हम कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद फैसला करेंगे।

“आज, उन्होंने कुछ प्रशिक्षण किया है। हम कल फिर से इसका आकलन करेंगे जब वह हल्की हिट के लिए आएंगे और देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं। उन्होंने आगे कहा, “लेकिन निश्चित रूप से, अगर वह पांच दिवसीय टेस्ट मैच का भार उठाने के लिए तैयार है, तो बिना किसी संदेह के, अतीत में अपने प्रदर्शन के साथ, वह सीधे टीम में आ जाएगा।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *