भारत के बाद, Google ने अफ्रीका में अवैध ऋण ऐप पर कार्रवाई शुरू की

 

गूगल ने लोन ऐप्स के लिए जरूरी दस्तावेज और जानकारी जमा करने के लिए जनवरी 2023 की डेडलाइन तय की है।

टेक दिग्गज ने केन्या में ऋण ऐप्स को संचालन के लिए लाइसेंस जमा करने या प्ले स्टोर पर प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है।

भारत में अवैध ऋण ऐप पर कार्रवाई शुरू करने के बाद, Google केन्या में भी इसे दोहराने की सोच रहा है। टेक दिग्गज ने केन्या में ऋण ऐप्स को संचालन के लिए लाइसेंस जमा करने या प्ले स्टोर पर प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है।

हिसार के बरवाला में लाखों के जेवर चोरी: घर को ताला लगा शादी में गया था परिवार; सुलखनी में भी वारदात

TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google के लिए यह आवश्यक था कि वह उपभोक्ताओं को धोखेबाज़ ऋण देने की प्रथाओं और दुष्ट अनुप्रयोगों द्वारा उपयोग की जाने वाली ऋण-शर्मनाक तकनीकों से बचाए।

“केन्याई उपयोगकर्ताओं को लक्षित व्यक्तिगत ऋण ऐप्स वाले डेवलपर्स को पूरा करना होगा [a] घोषणा पत्र और उनके व्यक्तिगत ऋण ऐप को प्रकाशित करने से पहले आवश्यक दस्तावेज जमा करें … केन्या में बिना उचित घोषणा और लाइसेंस के चलने वाले व्यक्तिगत ऋण ऐप को Play Store से हटा दिया जाएगा, ”Google ने एक नीति अद्यतन में कहा।

Google ने जनवरी 2023 तक लोन ऐप्स को आवश्यक दस्तावेज़ और जानकारी जमा करने की समय सीमा निर्धारित की है, जैसा कि उसने भारत, फिलीपींस और इंडोनेशिया जैसे देशों में किया था।

माइक्रोसॉफ्ट रोल आउट साइन लैंग्वेज व्यू इन टीम्स; यहां देखिए यह कैसे काम करता है

टेकक्रंच की रिपोर्ट में कहा गया है, “नए कानून के लिए ऋण ऐप्स को अपने मूल्य निर्धारण मॉडल, नियमों और शर्तों को उपभोक्ताओं को अग्रिम रूप से प्रकट करने की आवश्यकता है, अतीत के विपरीत जब वे अप्रशिक्षित थे।”

 

गूगल ने भी मई में यह घोषणा की थी कि पर्सनल लोन ऐप भारत आगे के पात्रता साक्ष्य मानदंडों को पूरा करना होगा, और आईएएनएस के अनुसार, “पात्रता में आरबीआई द्वारा उनके लाइसेंस की एक प्रति, और एक घोषणा शामिल है कि वे सीधे धन उधार गतिविधियों में शामिल नहीं हैं और केवल पैसे की सुविधा के लिए एक मंच प्रदान कर रहे हैं।” पंजीकृत गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों या बैंकों द्वारा उपयोगकर्ताओं को उधार देना।”

Google, Apple ऐप रिव्यू टीमें मस्क के ‘हार्डकोर’ ट्विटर की छानबीन करती हैं

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!