भारत अब 396 मिलियन गेमर्स के साथ दूसरा सबसे बड़ा गेमिंग मार्केट है: सभी विवरण

 

भारत में गेमिंग बाजार लगातार बढ़ रहा है

पिछले कुछ वर्षों में, गेमिंग क्षेत्र में भारत का विकास शीर्ष देशों में सबसे तेज रहा है और इससे इसकी समग्र स्थिति में मदद मिली है।

भारत में अब 396.4 मिलियन गेमर्स के साथ दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गेमर बेस है, एक नई रिपोर्ट से पता चला है।

मार्केट रिसर्च फर्म निको पार्टनर्स द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत अब शीर्ष 10 एशियाई देशों की सूची में सभी गेमर्स का 50.2 प्रतिशत है।

‘द एशिया-10 गेम्स मार्केट’ शीर्षक वाली रिपोर्ट में कहा गया है, ‘राजस्व के लिए 21 फीसदी की 5 साल की विकास दर के साथ भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार भी है।’

परिवहन विभाग: 8 महीने बीते, बरवाला के नया बस स्टैंड का प्रपाेजल नहीं चढ़ सका सिरे, पीडब्ल्यूडी के एस्टीमेट से पीएसटी असहमत

निको पार्टनर्स का अनुमान है कि एशिया-10 पीसी और मोबाइल गेम बाजार 2022 में $35.9 बिलियन उत्पन्न करेगा, जो 2026 में $41.4 बिलियन तक पहुंच जाएगा।

“गेमर्स राजस्व की तुलना में बहुत तेज दर से बढ़ रहे हैं। निको पार्टनर्स का अनुमान है कि एशिया-10 पीसी और मोबाइल गेमर्स की कुल संख्या 2022 में 788.7 मिलियन होगी, जो 2026 में 1.06 बिलियन तक पहुंच जाएगी।

यमुनानगर में 6 वार्डो में भाजपा- 4 में बसपा जीती: जिला परिषद के 18 वार्डों के परिणाम जारी; इनेलो-आप को 1-1 मे जीत मिली

भारत, थाईलैंड और फिलीपींस खेल राजस्व और गेमर्स की संख्या के लिए सबसे तेजी से बढ़ते बाजार हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एशिया-10 क्षेत्र में जापान और कोरिया सबसे परिपक्व बाजार हैं, जिनका राजस्व में 77 प्रतिशत से अधिक का योगदान है।

HTET एग्जाम में शादीशुदा महिलाओं को राहत: मंगलसूत्र, बिंदी, सिंदूर की छूट; सिख परीक्षार्थी कृपाण ले जा सकेंगे, हरियाणा में 3-4 दिसंबर को परीक्षा

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *