भारत अगर आंखें दिखा रहा है, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है: एशिया कप के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने पर BCCI के सख्त रुख पर शाहिद अफरीदी

 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 2023 एशिया कप के लिए भारतीय पुरुष टीम के पाकिस्तान नहीं जाने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लगातार कठोर रुख पर अपने विचार साझा किए हैं।

समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा, ‘अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है तो इस तरह के फैसले लेना आसान नहीं होता है। “उन्हें बहुत सी चीजों को देखना है। इंडिया अगर आंखे दिखा रहा है, या इतना कड़ा स्टैंड ले रहे हैं, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, इसलिए वे इस तरह की बात कर पा रहे हैं, वरना उनकी हिम्मत नहीं होती। अंत में यह खुद को मजबूत बनाना है और फिर निर्णय लेना है।”

करनाल में थाने के बाहर धरने पर बैठे ग्रामीण: कुताना गांव की महिला का शव नहर में मिलने का है मामला, आरोपी पर कार्रवाई की मांग पर अड़े परिजन

अफरीदी, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया, ने आगे कहा कि यदि भारत पाकिस्तान दौरे पर अपनी स्थिति से नहीं हटता है तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी।

“मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा? क्या हम भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें किसी न किसी बिंदु पर स्टैंड लेने की जरूरत है। ऐसे में आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा।

‘यह प्रगति कर रहा है, उतनी तेजी से नहीं जितना मैं चाहूंगा’: भारत-ऑस्ट्रेलिया दिल्ली टेस्ट के लिए मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन अभी भी संदेह में हैं

बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण क्रिकेट का दौरा संभव नहीं था। “हम [India] वहाँ नहीं जा सकता [to Pakistan], वे यहां नहीं आ सकते। पूर्व में भी द एशिया कप तटस्थ स्थान पर खेला गया है, ”शाह ने 91 वें के बाद कहा था बीसीसीआई वार्षिक आम सभा में मुंबईबोर्ड के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी की उपस्थिति में।

इसके बाद पीसीबी ने शाह के प्रभाव पर बयान दिया था। बोर्ड ने कहा था, “टिप्पणियां एशियाई क्रिकेट परिषद या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (इवेंट होस्ट) के बोर्ड के साथ किसी भी चर्चा या परामर्श के बिना और उनके दीर्घकालिक परिणामों और प्रभावों के बारे में बिना किसी विचार के की गईं।”

भारत के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन पर अपने विचार भी साझा किए थे।

“एशिया कप पाकिस्तान में होना था। लेकिन भारत ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है तो हम इसमें भाग नहीं लेंगे। यदि आप चाहते हैं कि हम भाग लें तो स्थान बदलें। लेकिन हमने ऐसा कई बार होते देखा होगा। जब हम कहते हैं कि हम उनके यहां नहीं जाएंगे तो वे कहेंगे कि वे भी हमारे यहां नहीं आएंगे। इसी तरह पाकिस्तान ने कहा है कि वो भी वर्ल्ड कप में नहीं आएंगे. लेकिन हालांकि, मुझे लगता है कि यह संभव नहीं है, ”अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर उद्धृत किया।

ऑल-इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में RU की विजयी शुरुवात: नेटबॉल चैंपियनशिप में महिला खिलाड़ियों ने 42-8 से बरेली को दी शिकस्त

“लेकिन अंतिम कॉल एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित किया जा सकता है। यह 50 ओवर के विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण लीड-अप है। दुबई दोस्तों में कई टूर्नामेंट हो चुके हैं। अगर इसे श्रीलंका ले जाया जाता है तो मुझे भी खुशी होगी।” उसने जोड़ा।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *