भारतीय बाजार से निकल रहा है सम्मान? यहाँ कंपनी का क्या कहना है

 

हॉनर का कहना है कि कंपनी के भारतीय बाजार से बाहर निकलने की खबरें सही नहीं हैं। कंपनी को इस मामले पर टिप्पणी करने के लिए मजबूर होना पड़ा अगर सिक्योरिटीज टाइम्स की एक रिपोर्ट ने दावा किया कि ऑनर ने स्पष्ट कारणों से छोड़ने का फैसला किया।

ऑनर ने यह भी बताया है कि वह देश में ‘व्यापार संचालन को बनाए रखना’ है और “बहुत सुरक्षित दृष्टिकोण” अपनाएगा।

हॉनर पिछले कुछ सालों से भारतीय स्मार्टफोन सेगमेंट में मूकदर्शक बना हुआ है। चीनी दूरसंचार दिग्गज पर अमेरिकी व्यापार प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से कंपनी अपने स्वयं के मुद्दों को संभालने के लिए हुआवेई द्वारा बेचे जाने के बाद अब स्वतंत्र रूप से काम करती है।

सिरसा में किसानों की मीटिंग: 80 गांवों का 92.5 करोड़ क्लेम बकाया, 27 जुलाई को DDA ऑफिस का करेंगे घेराव

अपने उपभोक्ता व्यवसाय को बचाए रखने के लिए संघर्ष करते हुए, हुआवेई ने चीन स्थित शेन्ज़ेन ज़िक्सिन को ऑनर ​​स्मार्टफोन व्यवसाय की संपत्ति बेच दी नई जानकारी तकनीकी कंपनी लिमिटेड नवंबर में

अपने चरम के दौरान, हॉनर की भारतीय मोबाइल सेगमेंट में 3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी और उत्पादों की बढ़ती सूची के साथ एक मजबूत उपस्थिति थी। तब से, कंपनी ने वियरेबल्स की पेशकश की है और यहां तक ​​कि देश में खरीदारों के लिए अपने विंडोज-संचालित लैपटॉप को भी लॉन्च किया है।

https://www.youtube.com/watch?v=/6Z5mu_2JoP0

लेकिन हॉनर के संभावित बाहर निकलने की अफवाहें उसके चीनी संबद्धता को देखते हुए शायद ही आश्चर्यजनक थीं, जो भारत में अधिकारियों के लिए एक मुद्दा बन गया है। हाल ही में Xiaomi, Oppo और Vivo जैसे ब्रांड्स पर कथित तौर पर अपने घरेलू बाजार यानी चीन में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है। कंपनियां बचाव में सामने आई हैं, यह सुझाव देते हुए कि भुगतान के तरीकों को गलत समझा गया है और वे अपने संबंधित मामलों के संबंध में बेगुनाही का दावा करते हैं।

Xiaomi को अपने प्रबंधन में थोक परिवर्तन करने पड़े, मनु कुमार जैन अब दुबई से बाहर वैश्विक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि मुरलीकृष्णन को भारत में Xiaomi के संचालन के लिए अध्यक्ष के रूप में ला रहे हैं। विवो और ओप्पो अन्य ब्रांड हैं जिन्हें ईडी की जांच का सामना करना पड़ा है, लेकिन ये भारतीय स्मार्टफोन पारिस्थितिकी तंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने हुए हैं, ये सभी चार ब्रांड बाजार चार्ट पर शीर्ष 6 में हैं।

आज सावन की शिवरात्रि: रेवाड़ी के शिव मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले का जयघोष, जल अभिषेक के लिए उमड़े श्रद्धालु

यह कहना सही होगा कि इस सेगमेंट में हॉनर की सीमित उपस्थिति ने ओप्पो, वीवो और कुछ अन्य के पक्ष में काम किया है। हमें उम्मीद है कि ऑनर अपनी यात्रा जारी रखेगा भारत और अपने नवीनतम उत्पादों को बाजार में लाता है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!