बॉक्स में चार्जर भेजने में एप्पल की नाकामी के बाद ब्राजील के खुदरा स्टोरों से आईफोन जब्त

 

Apple ब्राज़ील ने कथित तौर पर देश की सरकार से अंतिम निर्णय आने तक iPhone की बिक्री जारी रखने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

एक संघीय उपभोक्ता संरक्षण नियामक द्वारा गैर-अनुपालन के लिए क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज को पटकनी देने के बाद ब्राजील में iPhones को कैरियर स्टोर्स और अधिकृत पुनर्विक्रेता दुकानों से जब्त कर लिया गया था।

एक संघीय उपभोक्ता संरक्षण नियामक द्वारा गैर-अनुपालन के लिए क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज को पटकनी देने के बाद पावर एडेप्टर के बिना बिकने वाले Apple iPhones को जब्त कर लिया गया, और कैरियर स्टोर्स और कंपनी की अधिकृत पुनर्विक्रेता दुकानों से iPhones को जब्त करते हुए “ऑपरेशन डिस्चार्ज” शुरू किया।

सितंबर में, ब्राज़ीलियाई न्याय मंत्रालय ने Apple को ब्राज़ील में बिना इन-बॉक्स पावर एडाप्टर वाले iPhone बेचने से रोक दिया था—ऐसा कुछ जो वह आवश्यक समझे।

जुंडला मंडी में सरकारी धान खरीद घोटाला: सचिव को पकड़ने में जल्दबाजी, अब जांच के नाम पर लटकाया मामला

अब, सितंबर में 2.3 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाने के बावजूद, Apple अभी भी नियमों का पालन करने में विफल रहा, और परिणामस्वरूप, अब, 9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी संघीय जिला-आधारित उपभोक्ता संरक्षण नियामक के रडार पर आ गई है।

उन अनजान लोगों के लिए, Apple ने 2020 में iPhone 12 श्रृंखला के साथ शुरू होने वाले पावर एडेप्टर को बंडल करना बंद कर दिया। और, 9to5Google के अनुसार, “नियामक ने किसी भी iPhone मॉडल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है जिसमें बॉक्स में शामिल चार्जर की कमी है।”

Apple ब्राज़ील ने कथित तौर पर देश की सरकार से अंतिम निर्णय आने तक iPhone की बिक्री जारी रखने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

दिसंबर में ट्विटर ब्लू को गोल्ड, ग्रे और ब्लू चेकमार्क के साथ फिर से लॉन्च करने के लिए एलोन मस्क कहते हैं

न्यायाधीश डिएगो कैमारा अल्वेस ने Apple को अंतिम फैसले तक देश में iPhones की बिक्री जारी रखने की अनुमति दी थी, और उन्हें नहीं लगता कि Apple किसी भी उपभोक्ता अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। इसके अलावा, यह माना जाता है कि ब्राजीलियाई नियामक इस निर्णय के माध्यम से “अपनी शक्ति का दुरुपयोग” कर रहा है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *