बैडमिंटन एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत को चीन से हार का सामना करना पड़ा

 

बैडमिंटन एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत का अभियान सेमीफाइनल में चीन से 2-3 की हार के साथ समाप्त हुआ, लेकिन इससे पहले युगल टीमों – पुरुष और मिश्रित – ने अपने विरोधियों को कठिन समय देने के लिए प्रेरित प्रदर्शन किया। .

नैना चौटाला ने कहा: करोड़ों की लागत से 8 गांव के तालाबों का होगा सौंदर्यीकरण

हालांकि भारत ने कड़ा मुकाबला खो दिया, लेकिन वे महाद्वीपीय टूर्नामेंट से अब तक का पहला पदक – कांस्य – के साथ स्वदेश लौटेंगे, क्योंकि सेमीफाइनल में हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को पदक से सम्मानित किया जाता है।

0-2 से पिछड़ने के बाद एचएस प्रणय पहला सेमीफाइनल मैच ली लैन शी से 13-21, 15-21 से हार गए थे और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 9-21 21-16 18-21 से हार का सामना करना पड़ा था। गाओ फांग जी, युगल टीमों ने भारत को स्तर की शर्तों (2-2) पर वापस लाने के लिए बेहतर प्रदर्शन किया।

संघर्षरत साउथेम्प्टन ने नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट द्वारा आयोजित गोल-शर्मी चेल्सी, मैनचेस्टर सिटी पर 1-0 की महत्वपूर्ण जीत हासिल की

मिश्रित टीम स्पर्धा में 2016 के विश्व जूनियर चैंपियन के लिए प्रणय का कोई मुकाबला नहीं था, केवल 45 मिनट में हार गई, जबकि सिंधु, जो एड़ी की चोट के बाद धीरे-धीरे पूर्ण फिटनेस में वापस आ रही हैं, जिसने उन्हें पांच महीने तक बाहर रखा, ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। 24 साल की प्रतिद्वंद्वी एक घंटे 10 मिनट में झुककर आउट हुईं।

ध्रुव कपिला और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने फिर जी टिंग और झोउ हाओ डोंग को 21-19, 21-19 से हराया और महिला युगल जोड़ी तृसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने लियू शेंग शू और टैन निंग को 21-18 13-21 21 से हराया -19 स्कोर को 2-2 से बराबर करने के लिए।

सपना चौधरी मां के साथ पलवल थाने में पेश: भाभी के दहेज और उत्पीड़न के आरोपों को नकारा, बयान दर्ज करवा लौटी

भारत को फाइनल में पहुंचाने के लिए सभी की निगाहें ईशान भटनागर और तनीषा क्रैस्टो की मिश्रित युगल जोड़ी पर थीं, लेकिन जियांग जेन बैंग और वेई या शिन निर्णायक मुकाबले में काफी मजबूत साबित हुए, उन्होंने केवल 34 मिनट में 21-17 21-13 से जीत दर्ज की।

इससे पहले शुक्रवार को, भारत ने हांगकांग को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया और महाद्वीपीय टूर्नामेंट में पहली बार पदक सुनिश्चित किया।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *