बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने भारत में 100 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता देखे

 

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम PUBG मोबाइल के भारतीय संस्करण ने देश में 100 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है, भारत में सरकार द्वारा PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने के बाद इसे BGMI के रूप में फिर से लॉन्च किया गया था। अब, बैटलग्राउंड मोबाइल भारत भारत में 100 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं।

कबड्डी में बेंगलुरु टीम ने हैदराबाद व गुजरात टीम ने 10 अंकों से मुंबई को हराया

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के भारत-मात्र संस्करण के रूप में पुन: लॉन्च किए जाने के बाद से एक वर्ष पूरा कर लिया है पबजी मोबाइल. खेल एक समान गेमप्ले और नक्शे प्रदान करता है, जिसमें कुछ मामूली बदलाव होते हैं जो भारत सरकार के कानूनों और विनियमों के अनुरूप होते हैं। बीजीएमआई, पिछले साल लॉन्च होने के बाद से, अपने वैश्विक संस्करण की तरह ही व्यापक रूप से लोकप्रिय गेम रहा है। पिछले साल से खेल के आसपास कई एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट हुए हैं, और डेवलपर, क्राफ्टन ने खुद इस साल बीजीएमआई के लिए एक पुरस्कार पूल के साथ टूर्नामेंट की योजना बनाई है जो करोड़ों रुपये में अच्छी तरह से जाता है।

बाइक चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार: CIA हिसार ने आरोपियों से बरामद की 5 बाइक, नशे के लिए करते थे चोरी

रिपोर्टों के अनुसार, क्राफ्टन ने भारत के स्थानीय वीडियो गेम, एस्पोर्ट्स और मनोरंजन स्टार्टअप को बेहतर बनाने के लिए लगभग 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। “बीजीएमआई का पहला वर्ष एक शानदार सफलता रही है जिसमें लाखों खिलाड़ी खेल का अनुभव करने के लिए शामिल हुए हैं। क्राफ्टन के सीईओ चांगहान किम ने एक विज्ञप्ति में कहा, हम अपने भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए अद्वितीय गेमप्ले को क्यूरेट करने के लक्ष्य के साथ प्रमुख टूर्नामेंट, भारतीय थीम वाले सहयोग और समुदाय के साथ भारत केंद्रित कार्यक्रम लाए हैं।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर मुफ्त में उपलब्ध है ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर। यह गेम पबजी मोबाइल के समान है, जहां उपयोगकर्ताओं के पास चार, दो के स्क्वॉड में युद्ध में शामिल होने या सर्वाइवल बैटल रॉयल मोड में अकेले लड़ने का विकल्प होता है, या टीम डेथमैच, गन गेम्स और अन्य मोड जैसे अन्य मोड खेलने का विकल्प होता है।

रोहतक में हुई सर्वखाप पंचायत: देशवाल खाप में विवाद को निपटाने के लिए बुलाए दोनों पक्ष; एक ही पहुंचा, अब दोबारा होगी पंचायत

48 घंटे पहले हरियाणा में मानसून ने दी दस्‍तक… 8 जुलाई के बाद तेज बारिश की संभावना… देखिए रिपोर्ट…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *