बुढ़ापा पेंशन काटने पर इनेलो का प्रदर्शन: फतेहाबाद मे साढ़े 13 हजार का सम्मान भत्ता काटा; नेता बोले-सरकार हरकतों से बाज आए

 

हरियाणा के फतेहाबाद में बुजुर्गों की बुढ़ापा पेंशन काटे जाने के विरोध में शुक्रवार को इनेलो ने विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल के नाम ज्ञापन भेजकर चेतावनी दी कि यदि भाजपा सरकार नहीं चेती तो प्रदेश में किसान आंदोलन की भांति बड़ा आंदोलन इस मामले को लेकर चलाया जाएगा।

OnePlus Nord 20 SE चुपचाप लॉन्च हुआ अब तक का सबसे सस्ता OnePlus: कीमतें, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ

लघु सचिवालय के पास जुटे

फतेबाद में इनेलो कार्यकर्ता और नेता लघु सचिवालय के पास इकट्ठे हुए और धरना दिया। इसके बाद सभी ने विरोध प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय जाकर ज्ञापन सौंपा। इनेलो जिला प्रधान बलविंद्र कैरों ने कहा कि जननायक चौ.देवीलाल ने कानून बनाकर बुजुर्गों के सम्मान में पेंशन शुरू की थी, लेकिन आज सरकार इसे खत्म करने में लगी है।

साढ़े 13 हजार की पेंशन काटी

उन्होंने दावा किया कि अकेले फतेहाबाद जिले की साढ़े 13 हजार लोगों की पेंशन काट दी गई है। यह आंकड़ा मीडिया में ही सामने आया है। वहीं नए पात्र लोगों की पेंशन ही नहीं बनाई जा रही, उन्हें धक्के खाने पड़ रहे हैं। जननायक की विरासत संभाल रही इनेलो यह अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी।

Samsung Workers in Vietnam Bear Brunt of Slowdown in Demand for Electronics Globally

आमजन को महंगाई के गड्‌ढे में धकेला

उन्होनें कहा कि अभय चौटाला इसके विरोध में मानसून सत्र में आवाज उठाएंगे, फिर भी सरकार नहीं चेती तो एक बड़ा आंदोलन प्रदेश में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पेंशन काटने के पीछे 2 लाख की इनकम और जमीन जायदाद बताई जा रही है। लेकिन जरूरी नहीं है कि हर साधन संपन्न घर में बुजुर्गों को दिक्कत न हो, इसलिए बुजुर्गों के खर्चा पानी के लिए यह पेंशन चलनी चाहिए। वहीं गैस, डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ाकर आम आदमी को महंगाई के गड्ढे में सरकार धकेल चुकी है। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.
लघु सचिवालय के पास वीटा बूथ के नजदीक स्वयं सहायता समूह ने लगाया तिरंगा झण्डा वितरित स्टाल

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!