बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं, उनका सम्मान करना हमारा परम कर्तव्य: प्रशांत सिंगला

बैठक करके बनाई गई वैश्य वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह की रूपरेखा

सफीदों के वैश्य बुजुर्गों को सम्मानित करेगा अग्रवाल वैश्य समाज

समाजसेवी राकेश गोयल को बनाया गया समारोह का संयोजक

हरियाणा के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता समाजसेवी टीसी गर्ग होंगे मुख्यातिथि

एस• के • मित्तल 
सफीदों,      अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के निर्देशानुसार आगामी 21 अगस्त को सफीदों में आयोजित होने वाले वैश्य वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह की रूपरेखा तैयार करने के लिए संस्था के पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक नगर के रेलवे रोड़ पर संपन्न हुई। बैठक में बतौर मुख्यातिथि युवा अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत सिंगला ने शिरकत की। बैठक की अध्यक्षता सफीदों विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने की। इस बैठक में अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश सचिव शिवचरण कंसल, जिलाध्यक्ष तीर्थराज गर्ग, श्री सत्यनाराण मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राकेश गोयल, कृष्ण जैन, सुरेंद्र मित्तल, अमन जैन, मनीष जैन, दीपक गर्ग, नवीन मित्तल व वैभव जैन विशेष रूप से मौजूद थे। बैठक में समारोह के सफल आयोजन के लिए विस्तार से चर्चा की गई।
बैठक में काफी विचार-विमर्श के बाद समाजसेवी राकेश गोयल को इस समारोह का संयोजक बनाया गया। सभी ने तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ उनकी नियुक्ति का अभिनंदन किया। जिलाध्यक्ष तीर्थराज गर्ग व विधानसभा अध्यक्ष प्रवीन मित्तल ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह के अंतर्गत सफीदों विधानसभा क्षेत्र में करीब 100 बुजुर्गों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा के सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता समाजसेवी टीसी गर्ग इस समारोह के मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने बताया कि फार्म वितरण करके पंजीकरण का कार्य शुरू हो चुका है तथा आगामी 5 अगस्त तक पंजीकरण की प्रक्रिया चलेगी। अपने संबोधन में युवा अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत सिंगला ने कहा कि संस्था ने 21 अगस्त को वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर पूरे हरियाणा के 11000 वैश्य बुजुर्गों को सम्मानित करने का लक्ष्य रखा है।
साथ ही संस्था का प्रयास है कि बुजुर्गों को सम्मानित करने का ऐतिहासिक कार्य लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं, उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान का आयोजन अनूठा एवं ऐतिहासिक होने जा रहा है क्योंकि प्रदेश की 90 की 90 विधानसभाओं में एक साथ एक समय पर प्रत्येक विधानसभा स्तर पर 100 या उससे अधिक संख्या में वरिष्ठ नागरिकों को ये सम्मान दिया जाएगा। इस समारोह के लिए आयु निर्धारण 70 वर्ष या उससे अधिक का रखा गया है तथा उनके पंजीकरण प्रारंभ हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *