बीसीसीआई ने महिला आईपीएल टीम के स्वामित्व और संचालन के लिए निविदा जारी की

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल के अंत में उद्घाटन महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन में एक टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार के लिए निविदा जारी करने की घोषणा की है।

इस टीम को मुश्किल हालात में डालना चाहता हूं क्योंकि इससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी: हार्दिक

क्रिकेट शासी निकाय ने मंगलवार, 3 जनवरी को एक मीडिया बयान जारी किया, जिसमें कहा गया है, ‘निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें जिनमें पात्रता आवश्यकताएं, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, प्रस्तावित टीम के अधिकार और दायित्व आदि शामिल हैं, ‘आमंत्रण’ में निहित हैं। निविदा’ (“आईटीटी”) जो INR 5,00,000 (केवल पांच लाख रुपये) के गैर-वापसी योग्य शुल्क के भुगतान के साथ-साथ किसी भी लागू वस्तु एवं सेवा कर के भुगतान की प्राप्ति पर उपलब्ध कराई जाएगी। ITT दस्तावेज़ प्राप्त करने की प्रक्रिया इस दस्तावेज़ के अनुबंध A में सूचीबद्ध है। आईटीटी 21 जनवरी, 2023 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा।”

इसमें आगे लिखा है, “बोली जमा करने की इच्छा रखने वाली किसी भी इच्छुक पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन बोली लगाने के पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता है।”

Redmi Note 12 सीरीज, OnePlus 11 5G और बहुत कुछ: जनवरी 2023 में लॉन्च होने वाले सभी स्मार्टफोन

पिछले महीने की शुरुआत में, बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट में लंबे समय से मांग की जा रही प्रतियोगिता के प्रसारण अधिकारों के लिए बोली लगाने के लिए मीडिया घरानों को आमंत्रित करने के लिए निविदा भी जारी की थी।

प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछली गर्मियों में कहा था, “हम अन्य बोर्डों के साथ संभावित विंडो के बारे में चर्चा कर रहे हैं जब सभी शीर्ष क्रिकेटर उपलब्ध होंगे। मैं वादा कर सकता हूं कि लीग, फ्रेंचाइजी और मीडिया अधिकारों का मूल्यांकन सभी को चौंका देगा।

नवगठित कार्यकारिणी को दिलवाई गई पद व गोपनियता की शपथ .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!