बिजली समस्या को लेकर पावरहाऊस पहुंचे किसान

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, बिजली की समस्या को लेकर उपमंडल के गांव सिंघाना के ग्रामीणों में रोष बढ़ता जा रहा है। बिजली समस्या को लेकर सिंघाना गांव के ग्रामीण गांव में ही स्थित पावरहाऊस पहुंचे और अपना रोष प्रकट किया। वहीं मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर पहुंचे और बिजली विभाग के अधिकारियों से बात की।

नूंह में 25 हजार का इनामी वसीम उर्फ बोलर काबू: देसी कट्‌टा व एक रौंद बरामद; हिंसा के आरोपियों की तलाश में थी पुलिस

ग्रामीण अजय राणा व सुरेंद्र राणा सहित अन्य ग्रामीणों का कहना था कि पिछले एक हफ्ते से उन्हे शेड्यूल के मुताबिक उन्हे बिजली प्राप्त नहीं हो रही है। दिन और रात में उन्हे 4-4 घंटे ही बिजली मिल रही है। यह स्थिति तो तब है जब उनके गांव में ही बिजली का पावर हाऊस है और यहां से अन्य एक दर्जन गांवों को बिजली सप्लाई होती है। बिजली ना होने के कारण उनके घरेलू व कृषि कार्य प्रभावित हो रहे हैं। एक तो गर्मी का सितम और ऊपर से बिजली का होना लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। किसानों ने बताया कि वे हर समय असमंजस में रहते हैं कि आखिरकार बिजली कब आएगी।

नूंह में 25 हजार का इनामी वसीम उर्फ बोलर काबू: देसी कट्‌टा व एक रौंद बरामद; हिंसा के आरोपियों की तलाश में थी पुलिस

बिजली कटौती से उनकी धान की फसलों पर असर पड़ रहा है। अगर समय से धान की फसल की सिंचाई नहीं होगी उनकी फसलें सूख जाएगी। वे इस समस्या को लेकर विभाग के कर्मचारियों के पास फोन मिलाते हैं तो वे उनकी कोई सुनवाई नहीं करते। किसानों ने साफ किया कि उन्हे भरपूर बिजली नहीं मिली तो वे आंदोलनरत्त होने को मजबूर होंगे। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर का कहना है कि उनकी निगम के अधिकारियों से बात हो गई है। जल्द ही समस्या का समाधान निकल आएगा।

पंजाब के किसान आज चंडीगढ़ कूच करेंगे: अंबाला के शंभू बॉर्डर से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में रवाना होंगे; पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *