बिग टेक: अमेरिकी सांसदों ने Google, फेसबुक एड क्लॉउट के उद्देश्य से बिल पेश किया

 

सीनेटर माइक ली के कार्यालय के अनुसार, बिल अल्फाबेट के Google और मेटा के फेसबुक के साथ-साथ Amazon.com और Apple को लक्षित करता है। (फाइल फोटो)

अमेरिकी सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने गुरुवार को ऑनलाइन विज्ञापन में Google और फेसबुक के दबदबे को कम करने के उद्देश्य से एक विधेयक पेश किया, जो एक शुरुआती संकेत है कि नए कांग्रेस में कानूनविद बिग टेक पर लगाम लगाने के प्रयासों पर जोर देंगे।

अमेरिकी सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने गुरुवार को ऑनलाइन विज्ञापन में Google और फेसबुक के दबदबे को कम करने के उद्देश्य से एक विधेयक पेश किया, जो एक शुरुआती संकेत है कि नए कांग्रेस में कानूनविद बिग टेक पर लगाम लगाने के प्रयासों पर जोर देंगे।

उपयोगकर्ताओं द्वारा ट्रम्प, पोप के यथार्थवादी डीपफेक उत्पन्न करने के बाद एआई लैब मिडजर्नी ने सेवा रोक दी

सीनेटर माइक ली के कार्यालय के अनुसार, बिल अल्फाबेट के Google और मेटा के फेसबुक के साथ-साथ Amazon.com और Apple को लक्षित करता है।

यह बिल बड़ी डिजिटल विज्ञापन कंपनियों को प्रतिबंधित करेगा, जिसमें Google सबसे बड़ी है, सेवाओं के ढेर के एक से अधिक हिस्से के मालिक होने से, जो विज्ञापनदाताओं को विज्ञापन के लिए जगह के साथ कंपनियों से जोड़ता है।

बिल केवल उन कंपनियों को प्रभावित करेगा जो डिजिटल विज्ञापन लेनदेन में $20 बिलियन से अधिक का कारोबार करती हैं। प्रभावित कंपनियों को डिजिटल विज्ञापन लेनदेन में 20 अरब डॉलर से अधिक का काम करना होगा।

ली के कार्यालय ने बयान में कहा, “अगर कानून में अधिनियमित किया जाता है, तो इस बिल के लिए Google और फेसबुक को अपने विज्ञापन व्यवसायों-व्यावसायिक इकाइयों के महत्वपूर्ण हिस्से को विभाजित करने की आवश्यकता होगी, जो उनके विज्ञापन राजस्व के बड़े हिस्से को खाते या सुविधा प्रदान करते हैं।”

मैथ्यू हेडन को उम्मीद है कि नए हस्ताक्षर बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 में सीएसके के एक्स-फैक्टर होंगे

“अमेज़ॅन को भी विनिवेश करना पड़ सकता है, और बिल तीसरे पक्ष के विज्ञापनों में ऐप्पल की त्वरित प्रविष्टि को प्रभावित करेगा।”

कंपनियों ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।

बिल के मुख्य प्रायोजकों में सीनेटर माइक ली, एक रिपब्लिकन और एमी क्लोबुचर, एक डेमोक्रेट सहित अविश्वास विशेषज्ञ शामिल हैं। इसमें डेमोक्रेटिक सीनेटर एलिजाबेथ वारेन और सीनेटर जोश हॉली और जॉन कैनेडी जैसे रिपब्लिकन टेक संशयवादी भी शामिल हैं।

पिछले विधायी सत्र में, कांग्रेस ने लागू करने वालों को बड़ा बजट देने और राज्य के अटॉर्नी जनरल को मजबूत करने के लिए विधेयक पारित किए, लेकिन बड़ी तकनीक पर लगाम लगाने के उद्देश्य से कानून की मृत्यु हो गई।

Follow us on Google News:-

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!