बार्सिलोना रियल मैड्रिड के खिलाफ कोपा ‘क्लैसिको’ के लिए हार गया

 

बार्सिलोना आसानी से स्कोर कर रहा था, स्पैनिश लीग और कोपा डेल रे में संपन्न होने के लिए अपने आगे से बहुत सारे गोल प्राप्त कर रहा था।

कैटलन क्लब के लिए आक्रामक कौशल की कमी एक समस्या से बहुत दूर थी।

लेकिन सीजन के एक महत्वपूर्ण हिस्से में प्रवेश करते हुए चीजें बदल गई हैं, बार्सिलोना ने हमले में चोटों की एक श्रृंखला के लिए ध्यान आकर्षित किया और एक खराब स्कोरिंग रन बनाए रखा।

साइबर ठगी: खाने के लिए किया था ऑर्डर, कस्टमर केयर पर कॉल की तो डॉक्टर के खाते से ‌99 हजार निकाले

बार्सिलोना गुरुवार को कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले चरण में रियल मैड्रिड के दौरे पर अपने कुछ शीर्ष स्कोररों के बिना होगा। और यह ज्ञात नहीं है कि जब प्रतिद्वंद्वी कुछ हफ्तों में एक निर्णायक स्पेनिश लीग मैच में फिर से मिलेंगे तो वे फिट होंगे या नहीं।

बार्सिलोना चोटों के कारण रॉबर्ट लेवांडोव्स्की, ओस्मान डेम्बेले और पेड्री के बिना सैंटियागो बर्नब्यू स्टेडियम का मुखिया होगा। तीनों ने इस सीज़न में 40 गोल किए हैं, जिसमें 25 लेवांडोव्स्की से, आठ डेम्बेले से और सात पेड्री से आए हैं।

लेवांडोव्स्की रविवार को अल्मेरिया में 1-0 की हार के बाद हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बाहर हो गए हैं, जो अक्टूबर के बाद पहली बार बार्सिलोना के एक मैच में गोल करने में विफल रहा। पेड्री और डेम्बेले मांसपेशियों की चोटों की देखभाल कर रहे हैं।

नारनौल में लुटेरे को 5 साल की कैद: मांदी गांव में बाइक, मोबाइल फोन और कैश लूटा था; 25 हजार रुपए जुर्माना

बार्सिलोना के कोच जावी ने बुधवार को कहा, “हमें तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की कमी खल रही है, लेकिन हम अब भी प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।” “पहले से कहीं ज्यादा, हमें एक टीम के रूप में खेलने की जरूरत है। हमें व्यक्तित्व के साथ खेलना होगा।

फारवर्ड अनसू फती भी हाल ही में घायल हुए हैं लेकिन बर्नब्यू में जावी के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद थी।

वह आक्रमण के बायीं ओर खेल सकता था, रफिन्हा दायीं ओर और फेरान टोरेस एक स्ट्राइकर के रूप में आ रहा था। टॉरेस ने पिछले साल मैड्रिड के खिलाफ लीग ‘क्लैसिको’ में बार्सिलोना के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया था, जब कैटलन क्लब ने बर्नब्यू में 4-0 से जीत हासिल की थी। अगर फाती नहीं खेलता है तो ज़ावी मिडफ़ील्ड में अधिक आक्रामक स्थिति में गेवी का उपयोग कर सकता है।

बार्सिलोना ने यूरोपा लीग प्लेऑफ़ के पहले चरण में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ घरेलू ड्रा के साथ समाप्त हुए 11-गेम विजयी रन में विरोधियों को 24-7 से हरा दिया। इसके बाद पिछले हफ्ते इंग्लैंड में 2-1 से हार गई, जिससे कोपा और लीग में चांदी के बर्तन की उम्मीद कम हो गई, जहां यह मैड्रिड पर सात अंक से आगे है।

ज़ावी ने कहा, “अगर आप पिछले दो मैचों को देखें, तो ऐसा लगता है कि हम अस्पताल में हैं।” “लेकिन हम अभी भी लीग का नेतृत्व कर रहे हैं और हम कोपा के सेमीफाइनल में हैं, इसलिए यह एक अच्छा रन रहा है। हम आखिरी दो मैचों पर ध्यान नहीं लगा सकते।

हिसार की डॉक्टर के खाते से उड़ाए 1 लाख: ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया था; रिफंड के लिए अकाउंट नंबर देते ही रुपए ट्रांसफर

बार्सिलोना ने जनवरी में स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में मैड्रिड को 3-1 से हराया था। यह बर्नब्यू में एक लीग मैच में सीज़न के पहले ‘क्लैसिको’ में उसी स्कोर से हार गया।

मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा, ‘हम सिर्फ सुपर कप में मिली हार का बदला लेने के लिए जीतना नहीं चाहते। “हम जीतना चाहते हैं क्योंकि हम एक और खिताब जीतने के करीब हैं।”

मैड्रिड का हमला पूरा

चोटों के कारण मैड्रिड की रक्षा में दो अनुपस्थिति हैं – केंद्रीय रक्षक डेविड अलाबा और लेफ्ट बैक फेरलैंड मेंडी – लेकिन एन्सेलोटी के पास उनके सभी शीर्ष खिलाड़ी हमले के लिए उपलब्ध होंगे।

रोड्रिगो चोट से उबरने के लिए नवीनतम फारवर्ड हैं और गुरुवार को विनीसियस जूनियर और करीम बेंजेमा के नेतृत्व में हमले में खेलने की उम्मीद है।

शनिवार को घर में 10-मैन एटलेटिको द्वारा आयोजित होने के बाद मैड्रिड ने लीग में बार्सिलोना के करीब जाने का मौका गंवा दिया। इसने चैंपियंस लीग के 16वें राउंड में लिवरपूल पर 5-2 की बढ़त बना ली है।

मैड्रिड 2014 के बाद से अपना पहला कोपा जीतना चाह रहा है। बार्सिलोना ने इसे आखिरी बार 2021 में जीता था।

अन्य सेमीफाइनल

अन्य कोपा सेमीफाइनल ओससुना और एथलेटिक बिलबाओ के बीच खेला जाएगा, जो बार्सिलोना के बाद सबसे सफल कोपा टीम है।

एथलेटिक अपना चौथा सीधा सेमीफाइनल खेल रहा है, जबकि ओससुना 2005 में फाइनल में पहुंचने के बाद पहली बार अंतिम चार में है।

सऊदी स्टेडियम जिसने संतोष ट्रॉफी के अंतिम चरण में लियोनेल मेस्सी बनाम क्रिस्टियानो रोनाल्डो की मेजबानी की .

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *