बांड पालिसी को लेकर MBBS छात्रों का विराध जारी: रात को किया अनोखा प्रदर्शन, थाली चम्मच बाजते हुए उतरे सड़कों पर

हरियाणा प्रदेश के सभी MBBS छात्रों में अब सरकार की नई बांड पालिसी के विरोध में रोष बढ़ता जा रहा है। छात्र इस पालिसी के विरोध में दिन रात प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त कर रहे है। बुधवार को जहां करनाल के मेडिकल कॉलेज में दिन में मानव श्रृंखला बनाकर मेडिकल कॉलेज के गेट पर सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया था। उसके बाद बुधवार देर रात को भी छात्रों ने अनोखे तरीके हाथ में थाली औ चम्मच लेकर सड़कों पर उतर का प्रदर्शन किया । देर रात को कॉलेज के सभी विद्यार्थी शहर की सड़कों पर बांड पालिसी के विरोध में थाली चम्मच बजाकर अपना रोष व्यक्त करते रहे।

यमुनानगर में PNB के बाहर किसानों का प्रदर्शन: ITI ब्रांच में लोन की रिकवरी FD से करने पर भड़के; अनशन की धमकी

रात को प्रदर्शन करत छात्र।

बता दे कि पिछले 11 दिन से बांड नीति के विरोध में हड़ताल पर बैठे है। पहले छात्रों ने अपनी मांग को लेकर कई दिन तक अपने कॉलेजों में धरना दिया। बाद में जब सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो उन्होंने हस्ताक्षर अभियान चलाया। उसके बाद कैंडल मार्च निकाल कर सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करते रहे। लेकिन अब जब 11 दिन बीत चुके है अब विद्यार्थी अनोखे तरीके से सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे है। बता दे कि पिछले 11 दिन से छात्र कक्षा तक नहीं लगा रहे है।

सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करते छात्र।

सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करते छात्र।

छात्रों की ये मांग

छात्रों का कहना है कि बांड नीति के तहत MBBS के कोर्स की फीस बढ़ा दी गई है। अब MBBS करने वाले छात्रों को हर साल 9 लाख 20 हजार रुपये जमा करवाने होंगे। इसके साथ 80 हजार रुपये फीस भी जमा करानी होगी। ऐसे में हर साल छात्रों को 10 लाख रुपये कॉलेज में जमा कराने होंगे। 4 साल के कोर्स में MBBS के छात्रों को 40 लाख रुपये की फीस जमा करानी होगी। जो छात्र आर्थिक रूप से कमजोर हैं, वह MBBS का कोर्स नहीं कर पाएंगे। जिससे बांड नीति के खिलाफ MBBS की छात्राओं में रोष है। छात्राओं ने सरकार से मांग की है कि बांड नीति को वापस लिया जाए, ताकि छात्र MBBS का कोर्स आसानी से कर सके।

हिसार में डबल मर्डर केस में सजा आज: मामला उमरा गांव मे रिटायर्ड हैड टीचर और उसकी पत्नी की 2016 में हत्या का

थाली चम्मच बजा कर रोष व्यक्त करते छात्र।

थाली चम्मच बजा कर रोष व्यक्त करते छात्र।

जबतक मांगे पूरी नहीं होगी तबतक करते रहेगें प्रदर्शन

रात को सड़कों पर थाली चम्मच लेकर सड़कों पर उतरे मेडिकल के छात्रों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती तब तक उनका प्रदर्शन एसे ही जारी रहेगा। वह पीछे हटने वाले नहीं है।

 

खबरें और भी हैं…

.एलजी ने पेश किया हाई-रिज़ॉल्यूशन ‘स्ट्रेचेबल’ डिस्प्ले, बिना नुकसान के फोल्ड और ट्विस्ट किया जा सकता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *