फ्लिपकार्ट ने अपने मोबाइल ऐप को नया रूप दिया है: यहां सभी नए बदलाव हैं

ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट ने एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए अपने ऐप को नए यूआई के साथ फिर से डिज़ाइन किया है, जिससे ऐप के माध्यम से स्क्रॉल करना आसान हो गया है। फ्लिपकार्ट ऐप पर एक नया समर्पित ग्रोसरी सेक्शन भी है।

नई Flipkart ऐप एक सरल डिज़ाइन भाषा का अनुसरण करता है और महत्वपूर्ण और अक्सर उपयोग किए जाने वाले अनुभागों को आसानी से उपलब्ध कराता है। नीचे नेविगेशन बार में अब पांच बटन हैं – होम, कैटेगरी, नोटिफिकेशन, अकाउंट और कार्ट। ग्रॉसरी सेक्शन को फ्लिपकार्ट ऐप के शीर्ष पर, मुख्य “फ्लिपकार्ट” लोगो के ठीक बगल में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: वीवो एक्स80 प्रो रिव्यू: क्या आप शानदार कैमरों के लिए 79,999 रुपये खर्च करेंगे?

फ्लिपकार्ट ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि नए यूआई के साथ, होमपेज पर खरीदारी के बीच स्विच करने, विभिन्न उत्पाद श्रेणियों को ब्राउज़ करने, कार्ट में जोड़ने, चेक आउट करने और सूचनाओं की जांच करने के साथ-साथ पिछले आदेशों के विवरण के साथ सब कुछ किया जा सकता है। निचला नेविगेशन बार। कंपनी ने कहा, “ये सुधार एकरूपता, पूर्वानुमेयता, उपयोग में आसानी और … लोगों के पहले ऐप डिज़ाइन के संबंध में किए गए हैं।”

फ्लिपकार्ट ने यह भी कहा कि उसने दो महीने की अवधि में हजारों उपयोगकर्ताओं के साथ ए/बी परीक्षण के माध्यम से नेविगेशन डिजाइन के लगभग छह रूपों का परीक्षण किया। ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि नई नेविगेशन संरचना में पिछले डिजाइन की तुलना में पांच गुना अधिक जुड़ाव था। ऐप संरचना के अलावा, फ्लिपकार्ट ने अन्य UI परिवर्तन भी किए हैं जिनमें फोंट, आइकन, श्रेणी पृष्ठ, वर्नाक्यूलर इंटरफेस और बहुत कुछ है। कंपनी चरणों में नए बदलाव पेश करती रहेगी और इन्हें मोबाइल और वेबसाइट दोनों पर धीरे-धीरे रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Amazon, Walmart के Flipkart पर भारत के एंटीट्रस्ट रेड टारगेट सेलर्स

नए किराना अनुभाग ने मुख्य भूमिका निभाई है और अब यह होमपेज का ही एक अलग हिस्सा है। फ्लिपकार्ट का कहना है कि वह 1,800 शहरों में 10,000 पिन कोड में उपयोगकर्ताओं को किराना वितरित करेगा।

इसके अलावा, एक नया “डिस्कवरी” मेनू है जिसे सुपरकॉइन्स, स्टोर्स, और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं के साथ सर्च बार के नीचे रखा गया है। नए ऐप में हैमबर्गर मेन्यू नहीं है। नया बॉटम नेविगेशन बार इन सभी का ध्यान रखेगा। उपयोगकर्ता अपने पिछले आदेश नेविगेशन बार में मेरा खाता टैब में भी देख सकते हैं।

फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसिडेंट फॉर यूज़र एक्टिवेशन एंड रिटेंशन ने नए ऐप के बारे में बात करते हुए कहा, “उपयोगकर्ता अनुभव और डिज़ाइन मौजूदा और नए-से-इंटरनेट ग्राहकों के लिए एक समग्र ई-कॉमर्स अनुभव प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और हम, फ्लिपकार्ट, उनके लिए एक सरल और सहज अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। डिजाइनरों, शोधकर्ताओं, उत्पाद प्रबंधकों और इंजीनियरों की एक बहु-विषयक टीम ने नए डिजाइन के निर्माण के लिए एक साथ काम किया, जो एक सरल नेविगेशन ढांचे के साथ हमारे मोबाइल ऐप का एक ताज़ा उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है और श्रेणियों की आसान खोज को सक्षम करने के लिए अन्य डिज़ाइन संवर्द्धन की मेजबानी करता है। प्लेटफॉर्म पर निर्बाध नेविगेशन, जिससे ग्राहकों की ई-कॉमर्स यात्रा सरल हो।”

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *