फेस्टिव सीजन के दौरान 40 फीसदी भारतीय ऑनलाइन शॉपर्स के साथ धोखाधड़ी: सभी विवरण

 

सर्वेक्षण में शामिल लगभग 40 प्रतिशत भारतीय त्योहारी सीजन के दौरान ऑनलाइन खरीदारी करते समय ठगे गए हैं, एक अध्ययन में पाया गया है।

यह अध्ययन साइबर सुरक्षा में वैश्विक नेता नॉर्टन की ओर से द हैरिस पोल द्वारा आयोजित किया गया था, जिसने भारतीय निष्कर्षों को जारी किया जिसमें त्योहारी सीजन के दौरान साइबर सुरक्षा और ऑनलाइन खरीदारी के प्रति दृष्टिकोण का पता लगाया गया था।

PWD विभाग का JE लापता: रात को घर फोन कहा था दोस्तों के लिए खाना बनाने को, आज नहर किनारे खड़ी मिली गाड़ी

निष्कर्षों के अनुसार, सर्वेक्षण में शामिल दो-तिहाई भारतीय वयस्क अपने व्यक्तिगत विवरण के साथ छेड़छाड़ (78 प्रतिशत), तीसरे पक्ष के खुदरा विक्रेता (77 प्रतिशत) द्वारा धोखाधड़ी किए जाने, उपहार के रूप में एक नवीनीकृत उपकरण खरीदने या प्राप्त करने के बारे में चिंतित थे। 72 प्रतिशत), और एक उपकरण जिसे वे उपहार के रूप में प्राप्त करते हैं, हैक किया जा रहा है (69 प्रतिशत)।

https://www.youtube.com/watch?v=/eL33qsXDxhQ

नॉर्टन के निदेशक रितेश चोपड़ा ने कहा, “हाल ही में, ऑनलाइन खरीदारी करने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है, और इसके साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग घोटाले, उपहार कार्ड धोखाधड़ी, डाक वितरण धोखाधड़ी में वृद्धि हुई है।” भारत और नॉर्टनलाइफलॉक में सार्क देश।

सर्वेक्षण में शामिल लगभग 78 प्रतिशत भारतीय वयस्क इस बात से सहमत हैं कि अपने कनेक्टेड डिवाइस के माध्यम से ऑनलाइन समय बिताने से उन्हें त्योहारों के मौसम में अधिक जुड़ाव महसूस करने में मदद मिलती है, और 74 प्रतिशत का कहना है कि यह उनकी मानसिक भलाई में मदद करता है।

सर्वसम्मति: जिले में 164 संवेदनशील बूथों पर तैनात रहेगी फोर्स

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि 65 प्रतिशत भारतीय वयस्कों का कहना है कि अगर वे त्योहारी सीजन के दौरान अपने कनेक्टेड डिवाइस तक नहीं पहुंच पाते हैं तो उनकी मानसिक स्थिति खराब हो जाएगी।

उन्होंने कहा, “हमारी नॉर्टन रिपोर्ट यह भी बताती है कि ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कई भारतीय वयस्कों के साथ धोखाधड़ी की गई है, सर्वेक्षण करने वालों का औसत नुकसान 6,216 रुपये है।”

इंस्टाग्राम डाउन: जैसे ही उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर बाढ़ की शिकायत की, मेटा का कहना है कि यह ‘एक मुद्दा’ की तलाश में है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *