फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट को सत्यापित करवाना चाहते हैं? यहां जानिए भारत में इसकी कीमत कितनी हो सकती है

 

मेटा सत्यापित मासिक शुल्क पर कई लाभ प्रदान करता है

इस सदस्यता के साथ आप सत्यापित खाते और अन्य लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं।

मेटा वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपनी जगह बना रहा है और कंपनी देश में आधिकारिक रूप से लॉन्च होने से पहले लोगों को खुद वेटलिस्ट करने का मौका दे रही है। मेटा सत्यापित के साथ, लोग अपने फेसबुक या इंस्टाग्राम खाते को सत्यापित करवा सकते हैं, लेकिन उन्हें ट्विटर ब्लू की तरह ही लाभ प्राप्त करने के लिए मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा।

फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट को सत्यापित करवाना चाहते हैं? यहां जानिए भारत में इसकी कीमत कितनी हो सकती है

मेटा वेरिफाइड ने पिछले महीने कुछ चुनिंदा बाजारों में अपनी शुरुआत की थी, और उसके एक महीने बाद मेटा भारत में सेवा ला रहा है, हालांकि प्रतीक्षा सूची के साथ। मेटा सत्यापित ग्राहकों को वेब पर 1,099 रुपये का मासिक शुल्क और एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल ऐप से सदस्यता लेने पर 1,499 रुपये का भुगतान करना होगा। मेटा सत्यापित लाभ प्रदान करता है जैसे:

– वास्तविक खाता साबित करने के लिए बढ़ा हुआ सत्यापन

– धोखेबाजों से बचने के लिए सक्रिय सुरक्षा

– किसी भी मुद्दे के लिए इन-पर्सन सपोर्ट

– सब्सक्राइब किए गए अपने खाते की पहुंच बढ़ाएं

 

– अन्य अनन्य लाभ

ऐप्पल और Google द्वारा अपने संबंधित ऐप स्टोर के लिए चार्ज किए गए 15-30 प्रतिशत कमीशन को ऑफसेट करने के लिए मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए कीमत संभवतः अधिक है।

हिसार, एनसीआर और गुजरात के अस्पतालों के काटे चक्कर: मूत्रोत्संग रोग से मुक्ति पाने के लिए 5 लाख खर्च करके भी राहत नहीं मिली तो आयुर्वेद में 5 हजार से हुआ ठीक

फेसबुक और इंस्टाग्राम मेटा के लिए बड़े उत्पाद बन गए हैं और कंपनी का मानना ​​है कि सब्सक्रिप्शन मॉडल होने से उन्हें प्लेटफॉर्म से अधिक राजस्व प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। दिलचस्प बात यह है कि मेटा वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन केवल एक प्लेटफॉर्म के लिए काम करता है। इसलिए, यदि आपको Facebook और Instagram दोनों पर सत्यापित होने की आवश्यकता है, तो सदस्यता की मासिक लागत दोगुनी हो जाती है।

मेटा की तुलना में, ट्विटर मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए 900 रुपये और वेब ऐप के माध्यम से सदस्यता लेने पर 650 रुपये प्रति माह चार्ज कर रहा है। शुल्क का भुगतान करने के अलावा, उपयोगकर्ताओं की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए, कंपनी को अपनी आईडी की एक फोटो जमा करनी चाहिए, न्यूनतम गतिविधि आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए, और दो-कारक प्रमाणीकरण भी सक्षम होना चाहिए।

एक बार सत्यापित होने के बाद, उपयोगकर्ता अपना उपयोगकर्ता नाम, प्रोफ़ाइल नाम, जन्म तिथि या फोटो तब तक नहीं बदल सकते जब तक कि वे फिर से सत्यापन से न गुजरें।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!