फूल देकर यातायात के नियमों का पालन करने के लिए किया प्रेरित

बिना चालान किए सुबह 8 से 12 बजे तक चलाया गया जागरुकता अभियान

एस• के• मित्तल 
जींद,        वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए जींद पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया। अभियान के तहत विशेष रुप से हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, बिना लाईसैंस, ट्रिपल राईडिंग, ब्लैक फिल्म, बिना नम्बर प्लेट के वाहन चालकों को रोककर गुलाब के फूल दिए गए व नियमों का पालन करने बारे समझाया गया।
जानकारी देते हुए जींद यातायात के डीएसपी रोहताश ढुल ने बताया कि जींद पुलिस द्वारा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिसार मंडल हिसार श्रीकांत जाधव के दिशा-निर्देशों के व जींद पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया के नेतृत्व में सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक विशेष अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत चैकिंग के दौरान वाहन चालकों को रोककर चैक किया गया। चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया। नियमों की अवेहलना करने वाले चालकों को गुलाब के फूल देकर उन्हें ट्रैफिक नियमों के नियमानुसार वाहन चलाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि आज किसी भी चालक का चालान किए बिना यातायात नियमों के बारे में आम जनमानस को जागरूक कर किया गया और लोगों को हेलमेट लगाने व सीट बेल्ट लगाने बारे बडे स्नेह से समझाया गया।
यही नही जिला भर में सभी थाना प्रबंधकों, ट्रैफिक पुलिस व अन्य पुलिस कर्मचारियों द्वारा विभिन्न प्वाईंटस पर ऑटो, ऑटो ई-रिक्शा चालकों को भी जागरूक किया गया कि ऑटो व ई-रिक्शा वाहनों में मानक के अनुसार ही लोगों को बैठाया जाये जिससे सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके सड़कों व चौराहों पर वाहन चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन करने वाले चालकों को गुलाब का पुष्प को देकर सम्मानित भी किया गया व जो यातायात नियमों की उल्लंघना करते पाए गए उन्हें नियमों की पालना के लिए प्रेरित किया गया है। जींद पुलिस की तरफ से आमजन से अनुरोध किया गया कि यातायात नियमों का पालन करें। वाहन चलाते समय सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *