फूड डिलीवरी ऐप Zomato और Swiggy हुए डाउन, लंच टाइम में खाना ऑर्डर नहीं कर सके कई यूजर्स

Zomato, Swiggy Down: फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो (Zomato) और स्विगी (Swiggy) बुधवार को टेक्निकल इश्यू के चलते देशभर में डाउन हो गए. दोनों ही कंपनियों ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की है. इसके चलते, आज देश के कई बड़े शहरों में यूजर्स को लंच टाइम में खाना ऑर्डर करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. Zomato और Swiggy के कस्टमर सपोर्ट हैंडल ने ट्विटर पर शिकायतों का जवाब देते हुए कहा है कि वे तकनीकी गड़बड़ियों का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते ग्राहकों को परेशानी हो रही है. दोनों कंपनियों का कहना है कि वे इस पर काम कर रहे हैं और इसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा.

Zomato ने ट्विटर पर कहा, “हम एक टेंपरेरी ग्लिच का सामना कर रहे हैं. हमारी टीम इस पर काम कर रही है और जल्द ही यह काम करने लगेगा.” इसी तरह, स्विगी ने भी एक यूजर को जवाब देते हुए कहा “हम वर्तमान में आपके रिक्वेस्ट को आगे बढ़ाने में असमर्थ हैं, क्योंकि हम तकनीकी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. चिंता करने की बात नहीं है. हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा.”

 

उभरते फूड डिलीवरी ऐप हैं Zomato और Swiggy

Zomato और Swiggy देश में तेजी से उभरते फूड डिलीवरी ऐप हैं. दोनों कंपनियां मिलकर देश के फूड डिलीवरी मार्केट में 95 प्रतिशत तक पर कब्जा रखती हैं. 31 मार्च 2022 को समाप्त वित्तीय वर्ष में, Zomato ने 9500 करोड़ रुपये का कुल ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू दर्ज किया है. कंपनी ने इस दौरान, 3.2 करोड़ एवरेज मंथली एक्टिव यूजर, लगभग 4 लाख एक्टिव रेस्टोरेंट पार्टनर और 1.7 लाख एक्टिव डिलीवरी पार्टनर जोड़े हैं. पिछले महीने, Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने कहा कि कंपनी जल्द ही 10 मिनट इंस्टेंट फूड डिलीवरी शुरू करेगी, हालांकि, गोयल ने यह भी कहा कि कंपनी अपने डिलीवरी पार्टनर्स पर फास्ट फूड डिलीवरी को लेकर कोई दबाव नहीं डालेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *