फीदों में प्रधान व पार्षद प्रत्याशियों को एसडीएम ने किए चुनाव चिन्ह अलॉट

एस• के• मित्तल
सफीदों,       सफीदों नगरपालिका चुनावों को लेकर देर शाम तक नगर के मिनी सचिवालय में प्रधान पद व पार्षद पद के उम्मीदवारों को चुनाव निशान देने का कार्य चलता रहा। देरी के कारण उम्मीदवारों की भारी भीड़ एसडीएम कार्यालय में जमा रही। रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सत्यवान मान द्वारा उम्मीदवारों को चुनाव निशान देने के उपरांत ही वहां से प्रत्याशियों की भीड़ कम हुई।
एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि प्रधान पद के 9 व पार्षद पद 50 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलॉट किए गए है। सत्यवान मान ने सिलसिलेवार बताया कि  प्रधान पद के लिए आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सुनीता को झाडू, निर्दलीय प्रत्याशी अनिता रानी को रोड रोलर, अरूणा जैन को हाथ घड़ी, कोमल रानी को बस, गीतिका को फलो सहित नारियल का पेड़, ज्योति देवी को पीपल का पत्ता, मंजू लता रोहिल्ला को नल, मूर्ति देवी को कुर्सी तथा रितू रानी को अलमारी का निशान दिया गया है। वार्ड नंबर 1 से पार्षद पद की उम्मीदवार ज्योति बाला को वायुयान, देवेंद्र शर्मा को साइकिल, नरेंद्र कुमार को रेल का इंजन व संजय कुमार को उदयमान सूर्य का निशान दिया गया है। वार्ड नंबर 2 से उम्मीदवार दीपक को रेल का इंजन, राकेश कुमार को बाल्टी व राममेहर को जीप का निशान दिया गया है।
वार्ड नंबर 3 से उम्मीदवार बंटी को छाता, रामकुमार को जीप व सवीराजा को उदयमान सूर्य का निशान दिया गया है। वार्ड नंबर 4 से उम्मीदवार दीपक कुमार को शंख व सुनील कुमार को साइकिल का चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया। वहीं वार्ड नंबर 5 से उम्मीदवार शिवानी को छाता, सरला रानी को सीढ़ी व सीमा रानी को उदयमान सूर्य चुनाव निशान दिया गया है। वार्ड नंबर 6 से उम्मीदवार अंजू बाला को उदयमान सूर्य व सीमा देवी को साइकिल का निशान प्रदान किया गया। वार्ड नंबर 7 से उम्मीदवार पूजा को रेल का इंजन, बबली धर्मपत्नी सुनील कुमार को बाल्टी, बबली धर्मपत्नी हरविंद्र को साइकिल, रीना को जीप व सोनिया को पतंग का चुनावी ख्चिन्ह दिया गया है। वार्ड नंबर 8 से उम्मीदवार पिंकी रानी कासाइकिल व मधु रानी का उदयमान सूर्य चुनावी निशान रहेगा। वार्ड नंबर 9 से उम्मीदवार प्रवीण कुमार को कार, मनोज कुमार को उदयमान सूर्य व वेद प्रकाश को साइकिल का निशान दिया गया है।
वार्ड नंबर 10 से उम्मीदवार नवीन भाटिया को उदयमान सूर्य व निशा को साइकिल चुनावी चिन्ह अलॉट किया गया है। वहीं वार्ड नंबर 11 से उम्मीदवार अखिल गुप्ता को छाता, अमन कुमार को तीर कमान व राजेश कुमार को उदयमान सूर्य चुनाव चिन्ह प्रदान किया गया है। वार्ड नंबर 12 से उम्मीदवार कुणाल मंगला को छाता, कृष्ण जैन को साइकिल तथा साहिल को उदयमान सूर्य चुनाव चिह्न दिया गया है। वार्ड नंबर 13 से प्रत्याशी अनीता रानी को छाता, डिंपल को साइकिल और दीपिका को उदयमान सूर्य का निशान प्रदान किया गया। वार्ड नंबर 14 से उम्मीदवार अजीत कुमार को उदयमान सूर्य, कृष्ण कुमार को छाता, प्रवेश कुमारी को सीढ़ी व राम भरोसे को दीवार घड़ी चुनाव चिह्न अलॉट किया गया है। वहीं वार्ड नंबर 15 से प्रत्याशी अंकुश शर्मा को छाता, कृष्ण कुमार को उदयमान सूर्य वबिट्टू सिहाण को रेल का इंजन चुनाव चिन्ह दिया गया है। वार्ड नंबर 16 से मंजू को उदयमान सूर्य व रामरती को छाता का निशान दिया गया है। इसी प्रकार वार्ड नंबर 17 से नरेंद्र कुमार को उदयमान सूर्य, नरेश कुमार को जीप तथा सोनिका को साइकिल का ख्चुनावी चिन्ह प्रदान किया गया है।
 एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि सफीदों नगरपालिका चुनाव के लिए बतौर चुनावी ऑब्जर्वर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुखदेव तथा बीडीपीओ पिल्लूखेड़ा अशोक कुमार की नियुक्ति की गई है। इसलिए किसी भी उम्मीदवार को चुनाव संबंधी कोई भी जानकारी लेनी है, तो उनके मोबाइल नंबर 9467094133 तथा 8222000113 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 19 जून की सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा। 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी तथा उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!