फिग्मा सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एडोब को यूरोपीय संघ के सांसदों की मंजूरी की आवश्यकता होगी

 

Adobe सौदे को बंद करना चाह रहा है

यूरोपीय संघ के नियामकों ने बुधवार को कहा कि एडोब इंक को क्लाउड आधारित डिजाइनर प्लेटफॉर्म फिग्मा के लिए अपनी $ 20 बिलियन की बोली के लिए यूरोपीय संघ के अविश्वास अनुमोदन को सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी, भले ही यह सौदा ईयू टर्नओवर सीमा से कम हो।

(रायटर) -एडोब इंक को क्लाउड-आधारित डिजाइनर प्लेटफॉर्म फिग्मा के लिए अपनी $20 बिलियन की बोली के लिए यूरोपीय संघ के एंटीट्रस्ट अनुमोदन को सुरक्षित करने की आवश्यकता होगी, भले ही सौदा समीक्षा के लिए ईयू टर्नओवर सीमा से कम हो, यूरोपीय संघ के नियामकों ने बुधवार को कहा।

सिरसा की सिख संगत भी पहुंचेगी मोहाली: बंदी सिक्खों की रिहाई के लिए 22 फरवरी को सिरसा से चलेगा काफिला

यूरोपीय आयोग का यह कदम बिग टेक द्वारा छोटे नवोन्मेषी प्रतिद्वंद्वियों को प्राप्त करने और प्रतिस्पर्धा पर प्रभाव को लेकर नियामकों की चिंताओं को रेखांकित करता है।

यूरोपीय संघ प्रतियोगिता प्रवर्तक ने कहा कि ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, साइप्रस, चेकिया, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आइसलैंड, आयरलैंड, इटली, लक्समबर्ग, नीदरलैंड, नॉर्वे और स्वीडन ने इस सौदे की समीक्षा करने के लिए कहा था।

फोटोशॉप बनाने वाली कंपनी एडोब ने मूल रूप से सौदे के लिए ऑस्ट्रिया और जर्मनी की एंटीट्रस्ट एजेंसियों से मंजूरी मांगी थी। ऑस्ट्रिया ने बाद में इस मामले को आयोग को भेज दिया, जिससे यूरोपीय संघ के अन्य देशों को इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

आयोग ने कहा, “लेन-देन से इंटरैक्टिव उत्पाद डिजाइन और व्हाइटबोर्डिंग सॉफ़्टवेयर के लिए बाजार में प्रतिस्पर्धा को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करने का खतरा है, जो कि कम से कम ईईए (यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र)-व्यापी है, और इसलिए, संदर्भित देशों में है।”

वीवो Y100 भारत में 64MP OIS एंटी-शेक कैमरा के साथ लॉन्च: मूल्य, ऑफ़र, विशिष्टता और उपलब्धता

“आयोग अब एडोब से लेन-देन को सूचित करने के लिए कहेगा। एडोब अधिसूचित किए बिना और आयोग से मंजूरी प्राप्त किए बिना लेनदेन को लागू नहीं कर सकता है,” यह कहा।

यह सौदा एडोब को एक ऐसी कंपनी का स्वामित्व देगा, जिसका डिजाइन और विचार-मंथन के लिए वेब-आधारित सहयोगी मंच जूम वीडियो कम्युनिकेशंस, एयरबीएनबी इंक और कॉइनबेस सहित तकनीकी फर्मों के बीच व्यापक रूप से लोकप्रिय है।

“हम यूरोपीय आयोग के साथ रचनात्मक रूप से काम करने के लिए तत्पर हैं ताकि इसके सवालों का समाधान किया जा सके और समीक्षा को समय पर पूरा किया जा सके,” सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया स्थित फिग्मा के एक प्रवक्ता ने कहा।

एडोब ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *