फरीदाबाद की एक कालोनी में लोगों को अचानक शुरू हो गई उल्टी-दस्त, 200 लोग हुए बीमार, ये है वजह

 

 

फरीदाबाद. दिल्ली से सटे हरियाणा के ग्रेटर फरीदाबाद से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-84 में बिल्डर की सहयोगी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी की एक गलती की वजह से सोसाइटी के करीब 200 लोग बीमार हो गए. पूरा मामला बीपीटीपी एलिट पार्क प्रीमियम सोसाइटी का है, जहां डॉमेस्टिक वॉटर सप्लाई में एसटीपी के पानी की सप्लाई को जोड़ दिया गया.

फरीदाबाद की एक कालोनी में लोगों को अचानक शुरू हो गई उल्टी-दस्त, 200 लोग हुए बीमार, ये है वजह

इस वजह से सोसाइटी में रहने वाले करीब 200 लोग डायरिया उल्टी-दस्त के शिकार हो गए. जल जनित बीमारी की वजह से डॉक्टरों को सोसाइटी में बुलाना पड़ा और वहां उनका उपचार कराया गया. इतना ही नहीं अभी भी कई लोग अपना इलाज हॉस्पिटल में करा रहे हैं.

पानी के सैंपल को भेजा गया जांच के लिए

सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि बीपीटीपी की सहयोगी कंपनी बीएमएस यहां सर्विस देती है, जिसके कर्मचारियों ने डॉमेस्टिक पानी की सप्लाई में एसटीपी की लाइन को जोड़ दिया. सभी के घरों में गंदा पानी प्रयोग करने की वजह से लोग बीमार होने लगे. लोगों का आरोप है कि अभी भी पानी में बदबू आ रही है. वहीं सोसाइटी के लोग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से लोगों को दवाइयां दी गई हैं. इसी के साथ पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं.

फरीदाबाद: बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, धुएं में दम घुटने से 3 कर्मचारियों की दर्दनाक मौत

बिल्डर कंपनी के वाइसप्रेसीडेंट ने मानी गलती 

एक मीडिया प्लेटफॉर्म पर छपी खबर के मुताबिक,बिल्डर कंपनी के वाइसप्रेसीडेंट रोहित मोहन का कहना है मेंटीनेंस थर्ड पार्टी करती है. मानवीय भूल हुई है. संबंधित वेंडर को हटा दिया गया है. कंपनी रेजीडेंटस के साथ है. इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अथवा साजिश नहीं की गई है. वहीं अचानक इतने ज्यादा लोगों के बीमार हो जाने से सोसाइटी में शनिवार को पूरे दिन अफरा-तफरी का माहौल रहा.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *