फतेहाबाद में 18 केंद्रों पर होगी HTET: DC ने बैठक में की तैयारियों की समीक्षा; 3-4 दिसंबर को होंगे पुख्ता प्रबंध

 

एचअेट की तैयारी को लेकर बैठक करते हुए डीसी।

फतेहाबाद में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 3 दिसंबर (शनिवार) और 4 दिसंबर (रविवार) को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) को लेकर गुरुवार को डीसी जगदीश शर्मा ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट व जिला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों के केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।

रोहतक में मच्छरों का प्रकोप: घर-घर पैदा हुआ खतरा, पिछले साल से ज्यादा मिला लार्वा, 24 घंटे में 4 डेंगू मरीज मिले

डीसी ने कहा कि परीक्षा के दौरान नकल, पेपर लीक या अन्य अवांछनीय गतिविधियों पर रोक के लिए केंद्र अधीक्षकों को जिला प्रशासन की मदद करनी होगी। जिला में एचेटट परीक्षा को लेकर 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। तीन स्तर की परीक्षाओं में 11 हजार परीक्षार्थी भाग लेंगे। 3 दिसंबर को लेवल-3 की सायंकालीन सत्र में 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक परीक्षा होगी।

इसी प्रकार से 4 दिसंबर को लेवल-2 की सुबहकालीन की परीक्षा सुबह 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक होगी जबकि इसी दिन लेवल-1 की सायंकालीन परीक्षा 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक आयोजित होगी। डीसी ने बताया कि प्रशासन ने 18 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 3 फ्लाइंग स्क्वायड टीम बनाई है। दो फ्लाइंग स्क्वायड टीम हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की भी तैनात रहेंगी।

स्वार्थी तत्व हिंदुओं की एकता को तोडऩा चाहते हैं: सत्यदेव चौबे

उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते हुए सभी आवश्यक सुविधाएं व इंतजाम सुनिश्चित करें ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न आए। उन्होंने निर्देश दिए ड्यूटी पर नियुक्त सभी केंद्र अधीक्षक व ड्यूटी मजिस्ट्रेट का दायित्व बनता है कि वे नकल रहित, पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षाओं का संचालन करवाते हुए पूरी निष्ठा, ईमानदारी व निष्पक्षता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें। परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत परीक्षा केंद्रों पर जैमर, बायोमेट्रिक वीडियोग्राफी, सीसीटीवी कैमरे आदि प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
होम गार्ड के 26 जवानों की ड्यूटी पर संकट: चंडीगढ़ पुलिस 12 दिसंबर को मीटिंग में लेगी फैसला; अनाचरण के लगे आरोप

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *