प्रीमियर लीग: गेब्रियल मार्टिनेली ने लीसेस्टर में जीत के साथ टेबल-टॉपर्स आर्सेनल को बाहर रखा

 

आर्सेनल के ब्राजीलियाई फारवर्ड गेब्रियल मार्टिनेली ने शनिवार को लीसेस्टर सिटी में 1-0 से जीत हासिल करने के लिए एक अच्छा गोल किया, जिससे उन्हें प्रीमियर लीग के शीर्ष पर पांच अंकों की बढ़त मिली।

पानीपत में युवक से हड़पे 4.49 लाख: साइबर ठगों ने बैंककर्मी बनकर की कॉल; बातचीत के दौरान हैक की स्क्रीन

जनवरी में लिएंड्रो ट्रॉसर्ड पर हस्ताक्षर करते हुए पहले हाफ के दौरान नेट मिडवे में एक शानदार स्ट्राइक की, लेकिन VAR द्वारा बेन व्हाइट द्वारा बिल्ड अप में गोलकीपर डैनी वार्ड को फाउल करने के बाद बेल्जियम को आर्सेनल के लिए अपने दूसरे गोल से वंचित कर दिया गया।

गतिरोध को तोड़ने के लिए दूसरे हाफ के पहले मिनट तक इसने प्रमुख आगंतुकों को ले लिया क्योंकि मार्टिनेली ने ट्रॉस्र्ड पास पर दौड़ लगाई और घर पर जीत हासिल की जो विजेता साबित हुई।

मेजबान टीम प्रतियोगिता में वापस आने की तरह नहीं लग रही थी, आर्सेनल ने जीत को देखते हुए मैनचेस्टर सिटी पर अपनी बढ़त बना ली, जो शनिवार को बाद में बोर्नमाउथ में खेलती है। लीसेस्टर रेलेगेशन जोन से तीन अंक दूर 14वें स्थान पर है।

खिताबी दौड़ में प्रत्येक सप्ताह घुमाव और मोड़ आने के साथ, आर्सेनल ने लीसेस्टर के उत्तर की ओर यात्रा की, एक पक्ष के खिलाफ एक कठिन मैच की पूरी तरह से उम्मीद करते हुए जिसने अपने पिछले घरेलू मैच में टोटेनहम हॉटस्पर को 4-1 से हराया था।

बीमारी के कारण मिडफ़ील्ड में प्रभावशाली जेम्स मैडिसन के बिना मेजबान टीम वास्तव में कभी नहीं चल पाई, और मैच में निशाने पर शॉट लगाने में विफल रही।

काम पूरा करने के लिए दर्शकों को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। ट्रॉस्र्ड पहले हाफ में बदकिस्मत था – वह पूरे सीजन में कई बेहतर स्ट्राइक नहीं करेगा।

प्रमाण पत्र वितरण: दिव्यांग शिविर में दो दिनों में पहुंचे 250 दिव्यांग, 70 को मिले पात्र प्रमाण पत्र

मार्टिनेली का फिनिश रन पर भी उतना ही प्रभावशाली था। किसी भी आर्सेनल खिलाड़ी के पास इस सीज़न में ब्राजीलियाई से अधिक लीग गोल नहीं हैं।

परिणाम अधिक आरामदायक हो सकता था, आर्सेनल के पास फिर से नेट में गेंद होने के कारण इसे केवल ऑफसाइड के लिए खारिज किया जा सकता था, लेकिन उन्हें 19 साल में पहले लीग खिताब के लिए निश्चित रूप से जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।

आर्सेनल ने अब इस सीज़न में अपने 13 विदेशी लीग खेलों में से 10 जीते हैं, जो पिछले कार्यकाल की तुलना में एक अधिक है। किसी भी लीग अभियान में 10 अवे जीत तक पहुंचने का यह सबसे तेज है।

इस बीच, न्यू लीड्स युनाइटेड के प्रबंधक जेवी ग्रेसिया के शासन की शुरुआत बॉटम क्लब साउथेम्प्टन पर 1-0 प्रीमियर लीग की घरेलू जीत के साथ हुई, क्योंकि जूनियर फ़िरपो के गोल ने यॉर्कशायर क्लब को 10-गेम में बिना जीत के रन बनाने और शनिवार को आरोप क्षेत्र से बाहर जाने में मदद की।

लीड्स 24 खेलों के बाद 22 अंकों के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गया, विश्व कप ब्रेक से पहले पहली लीग जीत के बाद ड्रॉप जोन से एक अंक ऊपर।

नूंह में सोने की नकली ईंट के लिए हुआ मर्डर: पुलिस ने पंजाब के 2 युवकों को किया गिरफ्तार; तीसरा साथी अभी फरार

इस सप्ताह उनकी नियुक्ति के बाद से ग्रेसिया के पहले गेम में मेजबानों ने अपना दबदबा कायम रखा और पहले हाफ में खराब प्रदर्शन किया, जिसमें किसी भी पक्ष ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया।

फ़िरपो ने अंततः 77 वें मिनट में एक कर्कश एलैंड रोड के सामने गतिरोध को तोड़ दिया, जैक हैरिसन द्वारा चतुराई से स्थापित किए जाने के बाद गेविन बाज़ुनू के तहत एक प्रयास को निचोड़ते हुए।

साउथेम्प्टन दबाव पर ढेर हो गया क्योंकि वे एक बराबरी के लिए सख्त खोज कर रहे थे, और डेड-बॉल विशेषज्ञ जेम्स वार्ड-प्रूसे ने 90 वें मिनट में एक कोने में मारते हुए लगभग एक बना दिया, लेकिन टीम के साथी अर्मेल बेला के एक खराब हेडर ने उन्हें निराश कर दिया- कोटचाप।

साउथेम्प्टन, जिन्होंने सोचा होगा कि पिछले हफ्ते चेल्सी में तीन अंक लेने के बाद उनकी किस्मत बदल रही थी, 20 वें स्थान पर रहे – दूसरे से नीचे के बोर्नमाउथ से तीन अंक पीछे, जो शनिवार को बाद में मैनचेस्टर सिटी की मेजबानी करेगा।

जबकि एस्टन विला के ओली वॉटकिंस ने पेनल्टी पर गोल किया और एमिलियानो बुएंडिया ने दूसरा गोल जोड़ा, क्योंकि उन्होंने शनिवार को गुडिसन पार्क में एक उन्मत्त प्रीमियर लीग मुठभेड़ में एवर्टन को 2-0 से हरा दिया और घरेलू टीम को निचले तीन में छोड़ दिया।

लंबे समय तक खेल पर हावी रहने के बावजूद, एवर्टन गोल नहीं कर सका और अब 21 अंकों के साथ तालिका में 18वें स्थान पर है, गोल अंतर पर बोर्नमाउथ से ऊपर है, जबकि विला 31 अंकों के साथ 11वें स्थान पर है।

एक उच्च-ऊर्जा पहले हाफ का सबसे अच्छा मौका एवर्टन के पास गिरा, जिसमें विला कीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने 34 वें मिनट में अमाडू ओनाना के हेडर को नकारने के लिए शानदार पलटा बचाने के लिए मजबूर किया।

विला को अपने ही आधे हिस्से में वापस पिन करने और पीछे से गेंद को पास करने के लिए संघर्ष करने के साथ, एवर्टन 54 वें मिनट में और भी करीब आ गया क्योंकि टाइरोन मिंग्स को गोल-मुंह की हाथापाई के बाद गेंद को लाइन से हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ट्विटर स्लैक का इस्तेमाल बंद करेगा? कर्मचारियों का कहना है कि मस्क ने बिलों का भुगतान नहीं किया

विला ने 59वें मिनट में एक दुर्लभ धावा बोला और वॉटकिंस एक हेडर के साथ पास गए लेकिन जॉर्डन पिकफोर्ड ने दिखाया कि क्यों एवर्टन ने उन्हें इस सप्ताह एक शानदार बचत करके साढ़े चार साल के नए अनुबंध से सम्मानित किया।

दो मिनट बाद वह कुछ नहीं कर सका जब 61वें मिनट में विला को पेनल्टी मिली जब जॉन मैकगिन को बॉक्स में इद्रिसा ग्यूए और रेफरी एंथोनी टेलर ने जगह की ओर इशारा किया।
वॉटकिंस ने आगे बढ़कर स्पॉट किक मारी मिडिल और पिकफोर्ड को पीछे छोड़ते हुए अपनी टीम को बढ़त दिलाई जो शायद ही इसके लायक थी।

एवर्टन स्थानापन्न एलिस सिम्स ने 77वें मिनट में बार के ऊपर वॉली को हुक किया लेकिन घरेलू टीम के लिए चीजें बद से बदतर होती चली गईं जब उन्हें ब्यूंडिया द्वारा बहुत अधिक खिलाड़ियों को आगे करने के लिए दंडित किया गया।

मैकगिन ने बीच में से तोड़ दिया और ब्यूंडिया को एक पास दिया, जिसने 81 वें मिनट में विला के लाभ को दोगुना करने के लिए पास की चौकी के अंदर एक शॉट मार दिया।

इसने टॉफी के पाल से हवा निकाल दी और विला उन्हें शामिल करने में सक्षम हो गया क्योंकि वे तीनों बिंदुओं को सुरक्षित करने के लिए आयोजित हुए।

 

(25 फरवरी) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की ख़बर…

वाटकिंस ने एस्टन विला के लिए लगातार पांचवें प्रीमियर लीग खेल में स्कोर करके एक क्लब रिकॉर्ड बनाया, और वह इस बात से खुश था कि कैसे उसकी टीम ने तूफान का सामना किया और उसे मौके से सफल होने के लिए तैयार किया।

“गोल करना हमेशा अच्छा होता है। मैं लक्ष्य के सामने वास्तव में आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं, लड़के और कोच मुझे आत्मविश्वास से भर देते हैं,” वाटकिंस ने बीबीसी स्पोर्ट को बताया।

“उन्होंने गेंद को मेरे लिए फिनिश करने की स्थिति में रखा। मुझे आसान हिस्सा करना है जो खत्म है। यह लंबे समय तक जारी रह सकता है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *