प्रदर्शन: प्याली-हार्डवेयर सड़क निर्माण की मांग को लेकर युवाओं ने अर्धनग्न होकर परिवहन मंत्री के कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला

प्याली-हार्डवेयर रोड के अपनी समय सीमा समाप्त होने पर 2 वर्षो में भी न बन पाने और रोड पर हुई मौतों पर दोषी नगर निगम अधिकारियों व ठेकेदार सहित ऑटो चालक पर कार्यवाही की मांग को लेकर युवाअों डबुआ चौक से लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कार्यालय सेक्टर-8 तक पैदल मार्च निकाल कर अर्धनग्न प्रदर्शन किया। उन्होंने परिवहन मंत्री के नाम ज्ञापन उनके पीआरओ जोगेन्द्र रावत को सौंपा।

पुलिसकर्मियों को प्रमोट करने की तैयारी: 3,118 जवानों को प्रमोशन देगी सरकार कांस्टेबल के 5,750 पद खत्म किए जाएंगे

बता दंे कि प्याली-हार्डवेयर सडक़ के निर्माण की मांग को लेकर वर्ष 2018 में 13 दिन तथा वर्ष 2021 में 36 दिनों के धरने के बाद केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सडक़ निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था। लेकिन 20 माह बीत जाने के बाद भी सडक़ निर्माण पूरा नहीं हो सका। बार-बार ठेकेदार सडक़ निर्माण में देरी कर रहा है। ज्ञापन में अभिषेक गोस्वामी ने कहा कि विगत 10-12 वर्षों के लंबे अंतराल में अब तक इस रोड पर दर्जनों भयंकर एक्सीडेंट हो चुके हैं।

करनाल के DTP ने दी थी की चेतावनी: ”मेरा नाम सुनकर अवैध कॉलोनी काटने वाले कालोनाइजर भाग जाएंगे” दावा करने वाले DTP अब क्या जवाब देंगे?

जिसमें कई लोगों के हाथ-पैर चले गए तो कईयों के गंभीर चोटें आई । अब तक इस रोड पर तीन मौतें हो चुकी है। 21 सितंबर 2020 को जनता कॉलोनी निवासी सचिन नाम के इंजीनियर की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। 20 नवंबर 2022 को डबुआ कॉलोनी निवासी एक वृद्ध परीक्षित स्वयन पूजा कर अपने घर बाइक पर वापस लौट रहे थे, रोड के एकतरफा अधूरे पड़े निर्माण के कारण आमने-सामने की ऑटो और बाइक की टक्कर में उनकी जान चली गई। गोस्वामी का कहना है कि शहर की सडक़ों पर दौड़ रहे ऑटो में से 80 प्रतिशत रोड पर चलने की स्थिति में नहीं है। ऑटो चालको पर लाइसेंस नहीं है। उनकी मांग है कि ट्रैफिक पुलिस ऐसे ऑटो चालकों को चिह्नित कर उपयुक्त कार्रवाई करे।

 

खबरें और भी हैं…

.
अमेरिका भेजने के नाम पर 27 लाख की ठगी: 7 माह से भाई का भी नहीं लगा सुराग, चार के खिलाफ मामला दर्ज

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *