प्रणय पथोले कौन हैं, और एलोन मस्क उनके साथ ट्विटर मित्र कैसे बने?

Gen-Z फ्लेक्स कल्चर पर पूरी तरह से जा रहा है, केवल कुछ चुनिंदा लोग ही कॉलिंग जितना बड़ा फ्लेक्स दिखा सकते हैं एलोन मस्क – दुनिया का सबसे अमीर आदमी, और हाल ही में ताज पहनाया गया सीईओ और ट्विटर का मालिक, एक दोस्त। मस्क के ट्विटर मित्र, प्रणय पाथोले, इस साल की शुरुआत में वायरल हो गए थे जब उन्होंने टेक्सास में टेस्ला गिगाफैक्ट्री का दौरा किया था। अब, ट्विटर द्वारा 24 वर्षीय के खाते को निलंबित करने के बाद वह फिर से सुर्खियों में है।

ट्विटर ने कथित तौर पर ट्विटर नियमों का उल्लंघन करने के लिए पैथोल के ट्विटर खाते को निलंबित कर दिया। “अब इसमें खुदाई,” मस्क ने ट्वीट किया, मामले को लटकाते हुए।

जबकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति से संपर्क करना कठिन है, प्रणय पाथोले ने 2018 में जब उन्होंने पहली बार उन्हें ट्वीट किया था, तब उन्हें एलोन मस्क से प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी। इसके बाद, पाथोले टेस्ला के स्वचालित विंडस्क्रीन वाइपर पर स्पष्टता चाहते थे और उन्हें बारिश में खराब करने वाली समस्या थी। जो, मस्क ने जवाब दिया था, “अगली रिलीज में तय।”

पैथोल ने तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा, यह दावा करते हुए कि वह मस्क के साथ नियमित संपर्क में है और दोनों ट्विटर डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से संवाद करते हैं। 24 वर्षीय के 1,98,000 से अधिक ट्विटर फॉलोअर्स हो गए हैं और अब वह एमएस कर रहा है व्यवसाय डलास में टेक्सास विश्वविद्यालय से विश्लेषिकी। पाथोले ने अगस्त 2022 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में सहायक सिस्टम इंजीनियर के रूप में अपनी नौकरी छोड़ दी।

पाथोल्ड अगस्त 2022 में मस्क से मिले थे, जब वह टेक्सास में टेस्ला की गिगाफैक्ट्री देखने गए थे। “यह गीगाफैक्ट्री टेक्सास में @elonmusk से बहुत अच्छी मुलाकात थी। इतना विनम्र और जमीन से जुड़ा व्यक्ति नहीं देखा। आप लाखों लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं,” उन्होंने एक ट्वीट में कहा था, और उनके साथ मस्क की एक तस्वीर पोस्ट की थी।

यह कहना सुरक्षित है कि एक ट्विटर मित्र होने के अलावा, पैथोल नए ‘चीफ ट्विट’ एलोन मस्क के बहुत बड़े प्रशंसक भी हैं। पैथोल अक्सर मस्क को रीट्वीट करता है और अरबपति के हालिया प्रयासों का समर्थन करता रहा है।

हाल ही में एक न्यूरालिंक प्रस्तुति के बाद, पैथोल ने ट्विटर पर मस्क की कंपनी की प्रशंसा की, और कहा, “तथ्य यह है कि न्यूरालिंक चिप पक्षाघात वाले किसी व्यक्ति को अंगूठे का उपयोग करने वाले व्यक्ति की तुलना में अपने दिमाग के साथ स्मार्टफोन का उपयोग करने में सक्षम बनाती है, इससे मुझे बेहतर मानवता की आशा मिलती है। @एलोन मस्क।”

उन्होंने ट्विटर के साथ एलोन मस्क की नवीनतम हरकतों को भी मान्य किया, “मैं @elonmusk के साथ खड़ा हूं। वह ट्विटर को एक बेहतर जगह बना रहे हैं। मुझे पसंद है कि वह इतनी नफरत, आलोचना और निंदा प्राप्त करने के बावजूद अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कैसे लड़ रहे हैं।”

मस्क द्वारा शीघ्रता से हस्तक्षेप करने के बाद पाथोले का ट्विटर खाता बहाल हो गया है, लेकिन यह घटना सवाल उठाती है, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति को आपके ‘ट्विटर बडी’ के रूप में रखने के लिए और क्या लाभ मिल सकता है?

सभी पढ़ें नवीनतम टेक समाचार यहां

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *