पोलैंड में दूर-दराज़ नेता के लिंक के लिए यूईएफए जांच के तहत चैंपियंस लीग फाइनल रेफरी

 

एक नस्लवाद विरोधी समूह ने गुरुवार को फुटबॉल के शीर्ष रेफरी को पोलैंड में एक दूर-दराज़ राजनेता से दूरी बनाने के लिए बुलाया, और यूईएफए ने कहा कि वह चैंपियंस लीग फाइनल से पहले “तत्काल स्पष्टीकरण” चाहता था।

अंबाला में रिश्वतखोर क्लर्कों की आज कोर्ट में पेशी: कई कर्मचारियों की भूमिका भी शक के घेरे में; गहन पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी ACB

यूईएफए ने कहा, “सभी सबूतों की समीक्षा करने के बाद (शुक्रवार) एक और घोषणा की जाएगी।”

10 जून को मैनचेस्टर सिटी और इंटर मिलान के बीच क्लब फ़ुटबॉल में सबसे बड़े खेल को रेफरी करने के लिए यूईएफए द्वारा सिजमोन मार्सिनीक को चुना गया है। उन्होंने इस सीजन में फीफा के लिए अर्जेंटीना-फ्रांस विश्व कप फाइनल भी संभाला।

वॉरसॉ में नेवर अगेन समूह ने कहा कि मार्सिनीक ने “कथित तौर पर बढ़ावा दिया और हाल ही में एक पोलिश दूर-दराज़ नेता स्लावोमिर मेंत्ज़ेन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।”

नेवर अगेन के सह-संस्थापक राफाल पैंकोव्स्की ने एक बयान में कहा, “हम मेंजेन के साथ मार्सिनीक के सार्वजनिक जुड़ाव और जहरीली दूर-दक्षिणपंथी राजनीति के उनके ब्रांड से हैरान और चकित हैं।” “यह समानता और सम्मान जैसे निष्पक्ष खेल के बुनियादी मूल्यों के साथ असंगत है।”

एलोन मस्क ने डॉगकॉइन मुकदमे में इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप लगाया

Mentzen लोकलुभावन Konfederacja (कन्फेडरेशन) पार्टी का एक नेता है, जिस पर एंटीसेमिटिक, सेक्सिस्ट और होमोफोबिक विचारों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।

सोमवार को केटोवाइस, पोलैंड में उद्यमियों के लिए एक व्यापार सम्मेलन के रूप में प्रचारित एक कार्यक्रम में मार्सिनीक को एक प्रमुख वक्ता के रूप में बिल किया गया था। Mentzen ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर रेफरी की भागीदारी को बढ़ावा दिया।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, “पूरा फुटबॉल समुदाय उन ‘मूल्यों’ से घृणा करता है, जिन्हें समूह द्वारा प्रचारित किया जाता है और इन आरोपों को बहुत गंभीरता से लेता है।”

पैंकोव्स्की ने कहा कि नेवर अगेन ने मार्सिनीक को “अपनी गलती स्वीकार करने के लिए” कहा। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो हमारा मानना ​​है कि यूईएफए और फीफा को इसके परिणाम भुगतने चाहिए।

42 वर्षीय मार्सिनीक ने 2022 और 2018 विश्व कप और 2016 यूरोपीय चैंपियनशिप में रेफरी की थी। वह COVID-19 संक्रमण।

.हांसी को जिला बनाने की मांग ने पकड़ा जोर: लघु सचिवालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू; बोले- मांग पूरी होने पर ही उठेंगे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *