पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लीक IV साउंडबार रिव्यू: वैल्यू चैम्प!

 

एंटरटेनमेंट सेटअप सिकुड़ रहे हैं, टीवी बहुत पतले होने लगे हैं, और एक जटिल बजट स्पीकर सिस्टम में निवेश करने के दिन कमोबेश खत्म हो गए हैं। यहीं—साउंडबार चित्र में आते हैं। कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर और आसान प्लग एंड प्ले सेटअप के साथ, एक अच्छा साउंडबार किसी भी मनोरंजन सेटअप के लिए एक अनिवार्य तकनीक है।

कोई हवाई जहाज मोड नहीं: यूरोप में उड़ान भरने वालों को जल्द ही इन-फ्लाइट 5जी डेटा सेवाएं मिलेंगी

5499 रुपये में रिटेलिंग, पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लीक IV एक अच्छी तरह से निर्मित, शक्तिशाली 2.1 चैनल साउंडबार है जो वास्तव में प्रभावित करता है और इसकी व्यापक ध्वनि मंच और स्पष्ट स्वर के साथ पूछी जाने वाली कीमत के लिए – 120W साउंडबार किसी भी व्यक्ति के लिए कोई दिमाग नहीं है। साउंडबार 6,000 रुपये से कम। लेकिन हां, कुछ छोटी-मोटी दिक्कतें हैं, जिन्हें रोका जा सकता था—विस्तार पर थोड़ा सा ध्यान देने के साथ। पेश है पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लीक IV की हमारी पूरी समीक्षा।

यह अच्छा लगता है। कीमत के लिए वास्तव में अच्छा है।

पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लिक IV साउंडबार में 60W सबवूफर के साथ एक जुड़वां 30W स्पीकर सेटअप है – जो 120W का संयुक्त बिजली उत्पादन प्रदान करता है, और जबकि कुछ सबसे लोकप्रिय 120W और उससे ऊपर के साउंडबार की कीमत 7,000 रुपये से अधिक है, पोर्ट्रोनिक्स की पेशकश न केवल तुलनीय लगती है लेकिन पैसे के लिए बेहतर मूल्य भी प्रदान करता है।

करनाल का गोल्डन ब्वॉय गोल्ड की और अग्रसर: नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में अनीश का दबदबा बरकरार, 9 को फाइनल मुकाबला

बास प्रमुखों के लिए, संगीत सुनना एक इलाज होने वाला है, संगीत सुनते समय प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ-ऑप्टिकल पोर्ट या ब्लूटूथ का उपयोग करना। समग्र साउंडस्टेज भी विस्तृत है, और निश्चित रूप से संगीत की विभिन्न शैलियों और निश्चित रूप से फिल्मों और वीडियो गेम का आनंद लेने के लिए पर्याप्त है। उच्च और मध्य को अपेक्षाकृत अच्छी तरह से पुन: पेश किया जाता है।

साउंड स्लीक IV का डिज़ाइन अधिकांश सेटअपों के साथ मिश्रित होता है। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

मैंने अपने PS5 पर GranTurismo 7 बजाया, और ऑडियो अनुभव वास्तव में एक इलाज था- कारों के घूमने की आवाज़, साउंडट्रैक, टायर की आवाज़ और कार की निकास ध्वनि के बीच स्पष्ट अलगाव। साथ ही, पंची बास ने विवरणों को प्रबल न करते हुए समग्र अनुभव को काफी प्रभावशाली बनाने में मदद की। मुझे अपनी इन-गेम कारों में से एक के लिए सेमी-रेसिंग से रेसिंग के निकास को स्पष्ट रूप से याद है, और दोनों के बीच ध्वनि अंतर स्पष्ट रूप से पुन: पेश किया गया था, साउंड स्लीक IV के लिए धन्यवाद।

नारनौल बार एसोसिएशन चुनाव: प्रधान पद के लिए 3 वकील मैदान में डटे; कई पदों पर अब सीधी टक्कर

इसके अतिरिक्त, मैंने अपने परीक्षण के दौरान सैमसंग फ्रेम टीवी और पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लीक IV के बीच एक ब्लूटूथ कनेक्शन का उपयोग किया। कनेक्शन त्वरित था, और गेमिंग के दौरान भी, ऑडियो और विजुअल के बीच कोई स्पष्ट विलंब नहीं था।

ठोस डिजाइन और अच्छा I/O

कीमत के लिए समग्र निर्माण गुणवत्ता उत्कृष्ट है। प्लास्टिक भारी-भरकम लगता है, और यूनिट को हिलाने पर कोई ध्यान देने योग्य चरमराहट नहीं होती है। और हां, जोड़, फिट और फिनिश आपको यह विश्वास दिलाने में मूर्ख बना सकते हैं कि साउंड स्लीक IV एक सेगमेंट से एक या दो पायदान ऊपर का साउंडबार है। यहां कोई शिकायत नहीं है।

प्रस्ताव पर औक्स, ऑप्टिकल और यूएसबी ए पोर्ट। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

पीठ पर, बंदरगाहों का एक अच्छा चयन है- एक औक्स पोर्ट, एक यूएसबी ए और एक ऑप्टिकल पोर्ट। हां, इसमें एचडीएमआई ईएआरसी पोर्ट की कमी है, लेकिन आजकल अधिकांश टीवी ब्लूटूथ का समर्थन करते हैं, यह एक डील ब्रेकर नहीं होना चाहिए।

कुछ शिकायतें, लेकिन नहीं सौदा खराब करने वाले

विस्तार पर ध्यान अधिकांश उत्पादों का हिस्सा और पार्सल होना चाहिए – न कि केवल वे जो मूल्य सीमा पार करते हैं। तो हां, पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लिक IV में कुछ कमियां हैं।

सबसे पहले, हर बार जब आप डिवाइस को चालू/बंद करते हैं या इसे जोड़ते हैं तो ध्वनि अनावश्यक होती है, और थोड़ी देर बाद कष्टप्रद हो सकती है। जबकि मुझे पता है कि अधिकांश बजट स्पीकर और साउंडबार वास्तव में एक ही ध्वनि की पेशकश करते हैं, मुझे लगता है कि पोर्ट्रोनिक्स और बीओएटी जैसे ब्रांडों के लिए इसे अच्छे के लिए छोड़ने का समय आ गया है।

करनाल का गोल्डन ब्वॉय गोल्ड की और अग्रसर: नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में अनीश का दबदबा बरकरार, 9 को फाइनल मुकाबला

दूसरे, साउंडबार को चालू / बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बटन नरम होता है और लगातार इनपुट्स को मिस करता है। आदर्श रूप से, बटन को दबाकर रखने से साउंडबार चालू/बंद हो जाना चाहिए, लेकिन अधिक बार नहीं, यह बटन प्रेस को पंजीकृत करने में विफल रहता है।

मशी पावर बटन। (छवि: News18/शौर्य शर्मा)

फैसले: पैसे के मूल्य की अवधारणा राजा है

5,499 रुपये में, पोर्ट्रोनिक्स साउंड स्लिक IV पैसे के लिए बहुत अच्छा मूल्य प्रदान करता है, संतुलित लगता है, और ऐसा लगता है कि यह लंबे समय तक बना है। पावर ऑन/ऑफ साउंड निश्चित रूप से कष्टप्रद है, लेकिन इसे भविष्य के पुनरावृत्ति में आसानी से ठीक किया जा सकता है, या शायद अनदेखा किया जा सकता है।

कुल मिलाकर, साउंड स्लीक IV एक परिष्कृत अनुभव प्रदान करता है और हमारी ओर से एक ठोस सिफारिश अर्जित करता है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!