पैट कमिंस का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया को जॉनी बेयरस्टो के आउट होने का कोई अफसोस नहीं है, वह दोबारा ऐसा करेगा

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस से बुधवार को पूछा जाएगा कि क्या उनके पास इस पर विचार करने का समय है कि रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में उस समय की गर्मी में चीजें कैसे हुईं, जब जॉनी बेयरस्टो के पास गेंद छोड़ने के बाद एलेक्स कैरी ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया था। ऑस्ट्रेलियाई रक्षक ने मान लिया कि यह मर चुका है।

अमेज़न का एक्सपोर्ट डाइजेस्ट 2023 भारत के बढ़ते ई-कॉमर्स निर्यात को दर्शाता है, जो 8 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने के लिए तैयार है – News18

हेडिंग्ले टेस्ट से पहले, मेहमान कप्तान ने यह स्पष्ट कर दिया कि आलोचकों और अंग्रेजी प्रशंसकों को खुश करना या ‘शश’ करना कुछ ऐसा नहीं है जिसे वह ‘क्रिकेट खेलने का उद्देश्य’ मानते हैं।

“इस सप्ताह अंडरआर्म घटना के बारे में चर्चा हुई है। वह 1970 के दशक की बात है. आप कितनी दूर वापस जाना चाहते हैं? हम सब आगे बढ़ चुके हैं. जैसा कि मैंने दूसरे दिन कहा था, टीम ने कुछ भी गलत नहीं किया। कमिंस ने संवाददाताओं से कहा, हम सभी सहज हैं।

 

यदि अवसर मिले तो क्या वह और उनकी टीम यह सब दोबारा करेंगे? “हाँ।” रविवार को जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली, अंतिम दिन के पहले सत्र में एक घटना के बाद विश्व क्रिकेट दो भागों में बंट जाएगा।

इंग्लैंड पांच विकेट खोने के बावजूद लॉर्ड्स में 371 रन का पीछा करने की स्थिति में दिख रहा था, जिसका श्रेय टेस्ट क्रिकेट में बेन स्टोक्स के लिए केवल तीसरा 150 प्लस स्कोर था।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड गुरुवार से हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण को फिर से तैयार कर रहे हैं।

दूसरे छोर पर, 52वें ओवर की अंतिम गेंद को छोड़कर, बेयरस्टो लगभग तुरंत क्रीज खाली कर देते हैं और अपने साथी की ओर बढ़ने लगते हैं। वह सोचता है कि गेंद मर चुकी है, लेकिन एलेक्स केरी यह सुनिश्चित करता है कि उसका अंडरआर्म थ्रो स्टंप्स पर लगे और ऑस्ट्रेलियाई जश्न मनाना शुरू कर दें। बेयरस्टो हैरान नजर आ रहे हैं. तीसरे अंपायर मराइस इरास्मस ने जांच की और अंग्रेज को आउट करार दिया। बीच में खिलाड़ियों के दो सेटों के बीच कुछ शब्दों का आदान-प्रदान होता है।

‘क्रिकेट की भावना’ के इर्द-गिर्द बहस छिड़ गई क्योंकि इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट के बाद कहा, “क्या मैं उस तरीके से जीतना चाहता हूं? मेरे लिए उत्तर नहीं है।”

उत्कृष्ट समाज की संरचना में गुरूओं की भूमिका अहम: स्वामी निगमबोध श्री हरि संकीर्तन भवन में गुरू पुर्णिमा महोत्सव आयोजित

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम यह भी सुझाव देंगे, “मुझे नहीं लगता कि हम (दोनों टीमें) निकट भविष्य में बीयर पीएंगे।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *