पेले जैसे खिलाड़ियों के कारण ‘फुटबॉल फुटबॉल है’, मैन सिटी बॉस पेप गार्डियोला कहते हैं

 

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने शुक्रवार को पेले द्वारा छोड़ी गई विरासत की तुलना एक फिल्म की पटकथा से करते हुए कहा कि ब्राजील के फुटबॉल दिग्गज के बिना फुटबॉल वह नहीं होगा जो वह था।

1958, 1962 और 1970 में एक खिलाड़ी के रूप में तीन बार विश्व कप जीतने वाले शानदार गोलस्कोरर पेले का गुरुवार को कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

पेले जैसे खिलाड़ियों के कारण ‘फुटबॉल फुटबॉल है’, मैन सिटी बॉस पेप गार्डियोला कहते हैं

“मैनचेस्टर सिटी की ओर से, उनके परिवार के लिए सबसे बड़ी संवेदना। फुटबॉल इस तरह के लोगों, खिलाड़ियों और इंसानों की बदौलत फुटबॉल है।

“मुझे लगता है कि नेमार ने कहा था, 10 नंबर से पहले यह सिर्फ एक नंबर था और इसके बाद यह कुछ खास बन गया – हर शीर्ष खिलाड़ी इसे अपनी टीम के लिए पहनना चाहता है। उन्होंने फुटबॉल के लिए जो किया है वह है और हमेशा रहेगा।

“उसने सिर्फ तीन विश्व कप नहीं जीते – जब वह आया तो यह एक नई बात थी। मैं पैदा नहीं हुआ था जब वह खेल रहा था लेकिन यह एक अच्छी फिल्म की तरह है, नहीं? कई वर्षों के बाद की विरासत अभी भी है।”

IPhone 14 Plus के खराब प्रदर्शन के कारण Apple iPhone 15 लाइनअप का पुनर्मूल्यांकन कर सकता है

गार्डियोला ने कहा कि पेले में खेल के किसी भी युग में सफल होने की क्षमता है।

“जब मैं बार्सिलोना में अकादमी में था तो मेरे पास एक फिजियोथेरेपिस्ट था जो ब्राजील और पेले से प्यार करता था। और जब मैं नौ या दस साल का था, उसके बाद मैंने कुछ क्लिप देखना शुरू किया,” गार्डियोला ने कहा।

“अब मुझे एहसास हुआ कि वह बहुत मजबूत था और सब कुछ कर सकता था। लोग कहते हैं कि लय बिल्कुल अलग थी। इस प्रकार के खिलाड़ी, यदि वह अभी खेल रहा होता, तो वह लय और गति के अनुकूल हो जाता।

“वह बहुत सहज और कौशल और मानसिकता में था, वह हर पीढ़ी में खेल सकता था। हर किसी का अपना सबसे बड़ा होता है।

एवर्टन के खिलाफ सिटी के संघर्ष पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए, गार्डियोला ने अपने खिलाड़ियों को तेज रहने और हाल के हफ्तों में लीड्स यूनाइटेड और लिवरपूल पर जीत में प्रदर्शित तीव्रता के समान स्तर को बनाए रखने का आह्वान किया। बुधवार को लीड्स की 3-1 से हार से पहले लीग कप में प्रतिद्वंद्वियों लिवरपूल पर 3-2 से जीत के साथ विश्व कप ब्रेक के बाद सिटी एक्शन में लौट आई।

गार्डियोला ने कहा, “लिवरपूल और लीड्स के खिलाफ पिछले दो गेम बहुत डिमांडिंग, हाई इंटेंसिटी थे, हमने इसे वास्तव में अच्छी तरह से संभाला।”

2022 के सर्वश्रेष्ठ फ़ोन: कैमरे पर iPhones का स्कोर, सैमसंग और Google ने दिखाया अपना जलवा

“मुझे नहीं पता कि एवर्टन क्या करेगा, कभी-कभी वे उच्च दबाते हैं लेकिन पिछले सीजन में नहीं। हमें बदलावों को जानना होगा, जॉर्डन पिकफोर्ड से शुरू करें। गुणवत्ता वहां है, उनके पास असाधारण खिलाड़ी हैं।

“इस अवधि में, नए साल की पूर्व संध्या के बारे में हर किसी की सोच, व्याकुलता एक समस्या हो सकती है। लीड्स के दो दिन बाद हमें तैयार रहना होगा।

गार्डियोला ने कहा कि फ्रांस पर विश्व कप फाइनल में जीत दर्ज करने वाले अर्जेंटीना के फारवर्ड जूलियन अल्वारेज़ नए साल की पूर्व संध्या के बाद प्रशिक्षण पर लौट आएंगे।

‘किसी ने कभी इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है, वह उस बच्चे की तरह व्यवहार कर रहा है जिससे उसका खिलौना छीन लिया गया’: सलमान बट ने रमीज राजा की खिंचाई की .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *